जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने श्रीनगर में पुलिस चौकी पर फेंका ग्रेनेड, एक जवान घायल

Jammu and Kashmir: Grenade attack on police post in Srinagar, CRPF jawan injured
जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने श्रीनगर में पुलिस चौकी पर फेंका ग्रेनेड, एक जवान घायल
जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने श्रीनगर में पुलिस चौकी पर फेंका ग्रेनेड, एक जवान घायल
हाईलाइट
  • पुलवामा में बुधवार को मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की शिनाख्त हुई
  • सीआरपीएफ के घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया
  • सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ शुरू किया तलाशी अभियान

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने पुराने शहर के नूरबाग इलाके में पुलिस चौकी पर ग्रेनेड फेंक दिया। इससे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को आनन-फानन में अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां उसका उपचार किया जा रहा है। वहीं आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। 

इधर पुलवामा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की शिनाख्त हो गई है। जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा यह पाकिस्तानी आतंकी प्रभावित दक्षिण कश्मीर में अबु सैफुल्ला और अबु कासिम के नाम से सक्रिय था। वह डेढ़ साल से अधिक समय से अवंतीपोरा के त्राल और ख्रीव इलाके में सक्रिय था। वह जुलाई 2013 में कुपवाड़ा जिले में मारे गए जैश प्रमुख कारी यासिर का करीबी सहयोगी था। 

पिछले साल हुई दो आम नागरिकों अब्दुल कादिर कोहली और मंजूर अहमद के अपहरण और हत्या तथा एक दुकानदार नसीर अहमद गनी को घायल करने के मामले में सैफुल्ला आरोपी था। वह एसपीओ को अपनी नौकरियां छोड़ने और गैर स्थानीय मजदूरों को घाटी छोड़ने की धमकी देने से संबंधित पोस्टर लगाने के मामले में भी वांछित था।

पुलिस ने बताया कि अबु सैफुल्ला मंगलवार सुबह पुलवामा के अवंतिपोरा इलाके में जैंत्राग गांव में सर्च ऑपरेशन के दौरान स्थानीय सहयोगी के साथ घिर गया था। गांव से एक किलोमीटर दूर नागंदर गांव के जंगल में बुधवार को दोबारा शुरू हुई मुठभेड़ मेंवह मारा गया था तथा उसका साथी फरार हो गया था।

Created On :   24 Jan 2020 7:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story