जम्मू कश्मीर: सोपोर में लश्कर का बड़ा आतंकी आसिफ एनकाउंटर में ढेर

Jammu Kashmir: LeT terrorist Asif Killed in encounter in Sopore
जम्मू कश्मीर: सोपोर में लश्कर का बड़ा आतंकी आसिफ एनकाउंटर में ढेर
जम्मू कश्मीर: सोपोर में लश्कर का बड़ा आतंकी आसिफ एनकाउंटर में ढेर
हाईलाइट
  • आतंकी आसिफ ने हाल ही में एक फल व्यापारी के परिवार के तीन सदस्यों पर गोलीबारी की थी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। बुधवार को सोपोर में मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा का बड़ा आतंकवादी आसिफ मारा गया है। आतंकी आसिफ ने हाल ही में एक फल व्यापारी के परिवार पर गोलीबारी की थी, जिसमें तीन सदस्य घायल हो गए थे। जख्मी लोगों में असमा जन नाम की एक लड़की भी थी। इसके साथ ही अस्थाई मजदूर शफी आलम पर सोपोर में गोलीबारी करने के लिए भी यह आतंकी जिम्मेदार था।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, लश्कर के आसिफ ने सोपोर में काफी आतंक का माहौल फैला रखा था, इस आतंकी के खात्मे से आतंकियों को जबाव मिला है। यह आतंकी पिछले एक महीने से काफी ऐक्टिव था। उसने ग्राउंड वर्कर तैनात कर रखे थे और नागरिकों को पोस्टर आदि लगाकर धमकाता रहता था। एक प्रवासी मजदूर पर गोली चलाई थी, आतंकी आसिफ ने 4 साल की बच्ची पर भी गोली चलाई थी।

डीजीपी ने बताया, बुधवार सुबह, खास सूचना पर नाका लगाए गए, उसे रुकने के लिए कहा गया लेकिन वह नहीं रुका। उसने ग्रेनेड फेंका जिसके चलते हमारे दो जवान जख्मी हो गए, वे अब खतरे से बाहर हैं। डीजीपी ने कहा, सोशल मीडिया पर प्रोपगैंडा न फैले इसलिए सख्ती से यहां कुछ धाराएं लगाई गई थीं लेकिन हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं और हम सख्ती को कम कर रहे हैं।

इससे पहले सोमवार को सोपोर में सेना और पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा का बड़ा मॉड्यूल ध्वस्त कर आठ आतंकियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए आतंकियों ने कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में धमकी भरे पोस्टर्स लगाए थे। राज्य से विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद आतंकियों के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई थी।

Created On :   11 Sep 2019 4:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story