वंशवाद के आरोप पर कार्यक्रम में रो पड़े देवगौड़ा, बीजेपी ने बताया 'ड्रामा' 

JDS chief HD Deve Gowda his Son and Grandson Cry At Event BJP Called It Drama
वंशवाद के आरोप पर कार्यक्रम में रो पड़े देवगौड़ा, बीजेपी ने बताया 'ड्रामा' 
वंशवाद के आरोप पर कार्यक्रम में रो पड़े देवगौड़ा, बीजेपी ने बताया 'ड्रामा' 

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। जनता दल सेक्यूलर (JDS) के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा अपने खिलाफ वंशवादी राजनीति करने का आरोप लगते देख एक कार्यक्रम में ही रो पड़े। इस मौके पर उनके बड़े बेटे एचडी रेवन्ना और पोते प्रज्वल रेवन्ना भी रो पड़े। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में जेडीएस से देवगौड़ा के दोनों पोतों निखिल कुमारस्वामी को मांडया और प्रज्वल को हासन सीट से टिकट दिया गया है। इस फैसले के बाद से देवगौड़ा परिवार पर वंशवादी राजनीति करने के आरोप लग रहे हैं। देवगौड़ा इसी आरोप पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कार्यक्रम में ही भावुक हो गए। 
 


देवेगौड़ा ने हासन में प्रज्वल के प्रचार अभियान की शुरुआत के लिए आयोजित कार्यक्रम में भावुक अंदाज में कहा, इतने सारे आरोप, मीडिया में सुबह से ही देवगौड़ा, रेवन्ना, कुमारस्वामी और उनके बेटों के बारे में बात हो रही है। बात करते हुए देवगौड़ा की आंखों से आंसू निकल आए और उनकी आवाज भी भर आई। ये सब देखकर वहां मौजूद जेडीएस समर्थकों ने उनसे शांत हो जाने का अनुरोध किया। कार्यक्रम में प्रज्वल और उनके पिता रेवन्ना भी भावुक हो गए। प्रज्वल देवेगौड़ा के बड़े बेटे और राज्य सरकार में लोक निर्माण मंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे हैं। वह हासन सीट से कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के उम्मीदवार हैं।

प्रज्वल उस समय रो पड़े, जब देवगौड़ा ने उन्हें उम्मीदवार घोषित किया और रेवन्ना तब भावुक हुए जब विधायक बालकृष्ण इस बार हासन सीट से देवगौड़ा के चुनाव नहीं लड़ने का जिक्र कर रहे थे। बाद में बातचीत में पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, मांड्या में उनके पोते निखिल की उम्मीदवारी को लेकर पैदा किए गए विवाद से वह बेहद दुखी हैं। उन्होंने कहा, मांडया से निखिल को उम्मीदवार बनाने का फैसला जेडीएस नेताओं का था। मैंने घोषणा नहीं की थी। मुझे बहुत दुख हुआ है, वे कह रहे हैं कि निखिल वापस जाओ। देवगौड़ा ने कहा, मैं मांडया जाऊंगा। उन्हें वापस जाओ के नारे लगाने दें। मैंने 60 बरसों में किसके लिए लड़ाई लड़ी है। मैं मांडया के लोगों के सामने सारी बातें रखूंगा।
 

 

वहीं बीजेपी ने देवेगौड़ा पर निशाना साधते हुए देवगौड़ा की भावुकता को ड्रामा करार दिया है। बीजेपी ने देवगौड़ा और उनके परिवार के भावुक होने वाला वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया है, 2019 के चुनावों के लिए पहला ड्रामा शुरू। बीजेपी का कहना है कि, यदि रोना एक कला है तो एचडी देवगौड़ा और उनका परिवार दशकों से लगातार लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए रोने की कला का इस्तेमाल करने में माहिर है। तथ्य यह है कि चुनावों से पहले देवगौड़ा और उनका परिवार रोता है और चुनावों के बाद उनके परिवार को वोट देने वाले लोग रोते हैं।

Created On :   14 March 2019 3:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story