रनवे से फिसला विमान, पायलट की सूझबूझ से बची 120 यात्रियों की जान

Jet Airways Aircraft met with an accident, all 120 passengers are safe
रनवे से फिसला विमान, पायलट की सूझबूझ से बची 120 यात्रियों की जान
रनवे से फिसला विमान, पायलट की सूझबूझ से बची 120 यात्रियों की जान
हाईलाइट
  • टर्मिनल की ओर मुड़ते समय रनवे से उतरा जेट विमान का अगला पहिया
  • पायलट की सूझबूझ से टला हादसा
  • विमान यात्रियों ने ली चैन की सांस
  • विमान के अगले व्हील के नोज व्हील स्टेयरिंग में तकनीकी गड़बड़ी से हुआ हादसा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर गुरुवार रात जेट एयरवेज की फ्लाइट बड़े हादसे का शिकार होते-होते बच गई। रनवे पर उतरने के बाद  मुंबई से आई फ्लाइट 9-डब्ल्यू 896  का अगला पहिया रनवे से नीचे उतर गया, जिससे तेज झटका लगा और विमान में बैठे सभी 120 यात्री घबरा गए। पायलट ने ब्रेक लगाकर विमान को रोक लिया। हादसे के समय वहां पर एअर इंडिया की टो मशीन नजदीक ही खड़ी थी। उसी मशीन से टो कर जेट एयरवेज के एयरक्रॉफ्ट को रन-वे से पार्किंग तक ले जाया गया। जहां उतरने के बाद यात्रियों ने चैन की सांस ली। 

रनवे से फिसला अगला पहिया
राजाभोज एयरपोर्ट के कर्मचारियों ने बताया कि लैंडिंग के दौरान विमान जब रनवे से टर्मिनल की ओर मुड़ रहा था, तभी विमान का अगला पहिया रनवे से उतरकर मिट्टी में जा फंसा। इसके बाद विमान पायलट ने इंजन बंद कर तकनीकी टीम को हादसे की सूचना दी। इसके बाद जेट एयरवेज की तकनीकी टीम विमान को खींच कर एयरपोर्ट एप्रिन ले गई जहां इंजीनियरों ने विमान की जरूरी मरम्मत की। 

 स्टेयरिंग में गड़बड़ी से हुआ हादसा
जेट एयरवेज के मैनेजर सेल्स सैयद कुमेल ने बताया कि एयरक्रॉफ्ट के अगले व्हील के नोज व्हील स्टेयरिंग में तकनीकी खराबी के कारण विमान रनवे से फिसल गया। यात्रियों को कोई समस्या नहीं हुई है। हमने उन्हें सुरक्षित उतार लिया था। एयरलाइन कंपनी की टेक्नीकल टीम विमान की जांच कर रही है। एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम ने घटना की पुष्टि की है।


मुंबई में किया गया था परीक्षण
जेट के अधिकारियों ने दावा किया कि फ्लाइट के मुंबई से भोपाल रवाना होते समय एयरक्रॉफ्ट को चेक किया गया था। तकनीकी विशेषज्ञों के अनुसार रास्ते की नमी के कारण अगला पहलिया जाम हो गया हो। जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि देर रात तक विमान के व्हील की खराबी को सुधारा नहीं जा सका था, जिसकी वजह से भोपाल से मुंबई जाने वाले करीब 129 यात्री एयरपोर्ट पर देर तक परेशान होते रहे। 

Created On :   8 Jun 2018 2:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story