बैंक के लॉकर से गायब हुए गहने, जांच शुरू

Jewelry disappeared from bank locker, investigation started
बैंक के लॉकर से गायब हुए गहने, जांच शुरू
बैंक के लॉकर से गायब हुए गहने, जांच शुरू
हाईलाइट
  • बैंक के लॉकर से गायब हुए गहने
  • जांच शुरू

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश), 9 नवंबर (आईएएनएस)। गोरखपुर में स्थित एक बैंक लॉकर से एक सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी के 35 लाख रुपये से अधिक के गहने गायब होने की घटना सामने आई है।

उन्होंने कैंट पुलिस स्टेशन में मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई है, वहीं बैंक ने भी मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

सूचना के पूर्व उपनिदेशक नवल कांत तिवारी ने संवाददाताओं को बताया, जब मैं गोरखपुर में तैनात था, तो मैंने अपनी पत्नी स्नेहलता के साथ शहर के पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा में एक संयुक्त लॉकर खुलवाया था। लॉकर में रखी मेरी पत्नी के गहने की कीमत लगभग 35 लाख थी।

उन्होंने कहा कि उन्होंने आखिरी बार 2 जून 2011 को लॉकर खोला था और उसके बाद उनका स्थानांतरण गोरखपुर से कहीं और हो गया था।

उन्होंने कहा, अभी परिवार में शादी है, इसलिए हम लॉकर खोलने गए। बैंक ने हमें केवाईसी की औपचारिकताओं को पूरा करने और 25,000 रुपये नकद जमा करने के अलावा लॉकर किराए के भुगतान के लिए 25,000 रुपये जमा करने को कहा। औपचारिकता करने के बाद जब हमने गुरुवार दोपहर को लॉकर खोला, तो लॉकर खाली था और आभूषण गायब थे।

वहीं बैंक मैनेजर कुमार अमिताभ ने कहा, वे 2011 के बाद आए थे और अपना लॉकर नंबर भी भूल गए थे। हमारे रिकॉर्ड से पता चलता है कि लॉकर को 2014 में सरेंडर कर दिया गया था। कोई भी बैंक कर्मचारी लॉकर में रखी चीजों के बारे में कोई जानकारी नहीं रखता है, हालांकि, एक पत्र मुख्य कार्यालय को लिखा गया है और लॉकर के सरेंडर के संबंध में जांच शुरू की गई है।

एमएनएस

Created On :   9 Nov 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story