जेजीयू कानूनी विषय पर वैश्विक सम्मेलन, वेबिनार आयोजित करेगा

JJU to hold webinar, Global Conference on Legal Issues
जेजीयू कानूनी विषय पर वैश्विक सम्मेलन, वेबिनार आयोजित करेगा
जेजीयू कानूनी विषय पर वैश्विक सम्मेलन, वेबिनार आयोजित करेगा

नई दिल्ली, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। हरियाणा के सोनीपत स्थित ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) कोविड-19 महामारी के बीच कानूनी शिक्षा एवं कानूनी पेशे के विषय पर वेबिनार एवं वैश्विक सम्मेलनों का आयोजन करेगा।

जेजीयू ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि भारत, ऑस्ट्रेलिया, यूके, अमेरिका और अफ्रीका जैसे पांच अलग-अलग देशों के कानून विशेषज्ञ शामिल होंगे। यह एक खुला कार्यक्रम होगा, जिसमें भाग लेने के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा।

विश्वविद्यालय ने अपने बयान में कहा कि जेजीयू का जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल (जेजीएलएस) की ओर से लगातार तीन शनिवार, 25 अप्रैल, दो मई और नौ मई को वकीलों, न्यायाधीशों, कानून के शिक्षकों व छात्रों आदि के लिए तीन वैश्विक सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है।

विश्वविद्यालय के कुलपति सी. राज कुमार ने कहा कि ये वेबिनार (वेब कांफ्रेंसिंग) आयोजित किए जाएंगे, जिनमें डीन, न्यायाधीश, वकील और कानूनी सेवाएं मुहैया कराने वाली कंपनियों के सहयोगी भी शामिल होंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि इन सम्मेलनों में भाग लेने के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

कुलपति ने कहा, हमने वैश्विक महामारी के दौरान कानून एवं न्याय के विषय में भविष्य पर चर्चा करने के लिए ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका, भारत, ब्रिटेन और संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ सबसे उत्कृष्ट वकीलों, न्यायाधीशों, कानून से संबंधित डीन और न्यायविदों को इकट्ठा किया है।

उन्होंने बताया कि 25 अप्रैल को द फ्यूचर ऑफ ग्लोबल लीगल एजुकेशन के विषय पर सम्मेलन आयोजित होगा।

उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन के जरिए भारत के अलावा प्रतिष्ठित विदेशी विश्वविद्यालय व कानून विशेषज्ञों के साथ बातचीत करने का एक बेहतर अवसर मिलेगा। कुलपति ने बताया कि इस सम्मेलन में भाग लेने वाले इच्छुक प्रतिभागी पंजीकरण करा सकते हैं।

Created On :   24 April 2020 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story