JNU : देशद्रोह मामले में चार्जशीट दाखिल करेगी दिल्ली पुलिस, कन्हैया का नाम

JNU Sedition case: Delhi police ready to file Charge sheet in High court
JNU : देशद्रोह मामले में चार्जशीट दाखिल करेगी दिल्ली पुलिस, कन्हैया का नाम
JNU : देशद्रोह मामले में चार्जशीट दाखिल करेगी दिल्ली पुलिस, कन्हैया का नाम
हाईलाइट
  • 13 कश्मीर छात्रों को भी बनाया था आरोपी
  • चार्जशीट में उमर खालिद और अनिर्बान का भी नाम
  • दो-तीन में पुलिस दायर कर सकती है चार्जशीट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जेएनयू (जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी) देशद्रोह केस में जल्द ही दिल्ली पुलिस कोर्ट के सामने चार्जशीट दाखिल कर सकती है। पुलिस ने इसके लिए ड्राफ्ट भी तैयार कर लिया है। नाम उजागर न करने की शर्त पर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि चार्जशीट में कन्हैया कुमार, अनिर्बान भट्टाचार्य और उमर खालिद के अलावा कई कश्मीरी छात्रों के भी नाम हैं।

चार्जशीट में उन वीडियो का भी जिक्र है, जो जांच के दौरान पुलिस अधिकारियों को मिली थीं। सीबीआई इन वीडियो की सीएफएसएल (सेंट्रल फॉरेंसिक साइंज लेबोरैटरी) जांच भी करवा चुकी है। दो या तीन दिन में दिल्ली पुलिस कोर्ट में अपनी चार्जशीट दाखिल कर सकती है।


बता दें कि कन्हैया कुमार देशद्रोह के आरोपों पर हमेशा कहते रहे हैं कि पुलिस के पास सबूत हैं तो वह इस मामले में देरी न करे। दरअसल कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य पर जेएनयू परिसर में बने साबरमती ढाबे में भारत की अखंडता के खिलाफ नारे लगाने का आरोप है। ये घटना 9 फरवरी 2016 में हुए छात्र कविता पाठ के दौरान की बताई जाती है। जेनएनयू ने इस मामले में 11 फरवरी 2016 को उच्च स्तरीय समिति गठित की थी। समिति ने उमर खालिद को निष्कासित करने के अलावा 13 छात्रों पर जुर्माना लगाने की सिफारिश की थी।

 
जेएनयू में हुई ये घटना महीनों तक चर्चा में रही थी। उस समय कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बन भट्टाचार्य को राहुल गांधी सहित कई विपक्षी दलों और नेताओं का समर्थन मिला था। इस घटना के बाद कई बार उमर खालिद और कन्हैया कुमार  पर हमले भी हो चुके हैं। मामले को दो साल गुजरने के बाद दिल्ली पुलिस चार्जशीट दाखिल करने वाली है।

Created On :   21 Dec 2018 7:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story