कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस और जद-एस के गढ़ में भाजपा ने लगाई सेंध

Karnataka by-election: BJP breaks into Congress and JD-S stronghold
कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस और जद-एस के गढ़ में भाजपा ने लगाई सेंध
कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस और जद-एस के गढ़ में भाजपा ने लगाई सेंध
हाईलाइट
  • कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस और जद-एस के गढ़ में भाजपा ने लगाई सेंध

बेंगलुरू, 10 नवंबर (आईएएनएस)। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को जनता दल (एस) से तुमकुरु में सिरा विधानसभा सीट पर छीन ली है।

सिरा निर्वाचन क्षेत्र से पारंपरिक रूप से अब तक कांग्रेस या जद (एस) का ही नेता ही विधायक बनता था, मगर यह पहली बार होगा कि यहां से भारतीय जनता पार्टी जीतने में सफलता प्राप्त करेगी।

इस सीट से भाजपा की जीत सुनिश्चित मानी जा रही है। हालांकि चुनाव आयोग द्वारा इस संबंध में औपचारिक घोषणा की प्रतीक्षा की जा रही है।

भाजपा के उम्मीदवार पेशे से रेडियोलॉजिस्ट राजेश गौड़ा ने 74,522 वोट हासिल किए हैं, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार टी. बी. जयचंद्र ने 61,573 वोट हासिल किए, जबकि इस चुनाव में जद (एस) उम्मीदवार को केवल 35,982 वोट ही मिले हैं।

इस बीच, भाजपा उपाध्यक्ष बी. वाई. विजयेंद्र, जो कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के बेटे हैं, उन्होंने कहा कि मतदाताओं ने भाजपा पर अपने विश्वास को दोहराया है।

विजयेंद्र से एक सवाल पूछा गया कि क्या सिरा में जीत उनकी व्यक्तिगत उपलब्धि है। इस पर उन्होंने कहा, मैं पार्टी का एक निष्ठावान सिपाही हूं। मैंने अपने दम पर सिरा की जिम्मेदारी नहीं ली, लेकिन यह मुझे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नलीन कुमार काटेल ने दिया था। मेरा काम नतीजे देना है और मैंने इसे पूरा किया है। जो कुछ भी हो पार्टी ने मुझे करने के लिए कहा, मैंने किया।

एकेके/एएनएम

Created On :   10 Nov 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story