कर्नाटक की जनता को राहत, सरकार ने कम किए पेट्रोल-डीजल के रेट

Karnataka govt reduces Petrol and diesel prices by Rs 2 per litre
कर्नाटक की जनता को राहत, सरकार ने कम किए पेट्रोल-डीजल के रेट
कर्नाटक की जनता को राहत, सरकार ने कम किए पेट्रोल-डीजल के रेट
हाईलाइट
  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने किया ऐलान।
  • तेल की कीमतों में कमी से कर्नाटक की जनता को राहत।
  • पेट्रोल-डीज़ल के दाम में 2-2 रुपए प्रति लीटर की कटौती।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से देश की जनता परेशान है। इसी बीच कर्नाटक में तेल के दाम घटने से प्रदेश की जनता को राहत मिली है। सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राहत भरा ऐलान किया है। कर्नाटक की सरकार ने पेट्रोल-डीज़ल के दाम में दो-दो रुपए प्रति लीटर की कमी करने का ऐलान किया है।

 

 

कर्नाटक सरकार का पीएम मोदी को गिफ्ट

कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश राव ने कहा, हमारी सरकार ने राज्य में पेट्रोल-डीजल के रेट घटाने का फैसला किया है। ये हमारी तरफ से पीएम मोदी को जन्मदिन का गिफ्ट है। उन्होंने कहा,  हम पीएम को याद दिलाना चाहते हैं कि अगर राज्य सरकार पेट्रोल-डीजल पर राहत दे सकती है तो केंद्र सरकार भी दे सकती है।

 

कर्नाटक से पहले भी कई राज्य कर चुके हैं राहत का ऐलान

हालांकि कर्नाटक से पहले भी कई राज्य जनता को राहत देने का ऐलान कर चुके हैं। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक रुपए की कटौती करने का ऐलान किया था। वहीं आंध्र प्रदेश की सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल में दो रुपए प्रति लीटर की राहत दी थी। राजस्थान में वसुंधरा राजे की सरकार ने चार प्रतिशत वैट घटाया था। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार क्रूड ऑयल की कीमतें बढ़ने के कारण देश में तेज के दाम बढ़ रहे हैं।

 

1 अगस्त से जारी है तेल की कीमतों में उछाल

दरअसल एक अगस्त से हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। हालांकि 13 अगस्त को तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली थी। सोमवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई। दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 15 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 82.06 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 6 पैसे प्रति लीटर बढ़ने से 73.78 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

Created On :   17 Sep 2018 6:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story