comScore

Covid-19: कर्नाटक में 4 मई से खुलेंगे मॉल और शराब की दुकाने, सरकार ने दिए संकेत


हाईलाइट

  • कोरोनावायरस को लेकर किया गया देशव्यापी लॉकडाउन 3 मई को खत्म होने जा रहा है
  • कर्नाटक सरकार 4 मई से कमर्शियल और इंडस्ट्रियल एक्टिविटीज को दोबारा शुरू करने के पक्ष में
  • सरकार की शॉपिंग मॉल्स और शराब की दुकानें खोलने की योजना

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कोरोनावायरस को लेकर किया गया देशव्यापी लॉकडाउन 3 मई को खत्म होने जा रहा है। ऐसे में कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को स्पष्ट संकेत दिया था कि वह 4 मई से अधिकांश कमर्शियल और इंडस्ट्रियल एक्टिविटीज को दोबारा शुरू करने के पक्ष में हैं। अब सरकार ने आने वाले हफ्ते में कंटेनमेंट ज़ोन को छोड़कर बाकी सभी जगहों पर शॉपिंग मॉल्स और  शराब की दुकानें खोलने की योजना बनाई है। हालांकि सरकार इस प्लान को लागू करने से पहले केंद्र से दिशा-निर्देशों की प्रतीक्षा कर रही है।

क्या कहा कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने?
3 मई के बाद के रोडमैप पर चर्चा करने वाली एक कैबिनेट बैठक के बाद, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा: 'जैसा कि कोविड-19 की समस्या आने वाले 2-3 महीने तक जारी रह सकती है तो ऐसे में इकोनॉमिक एक्टिविटीज और महामारी को नियंत्रित करने के प्रयास दोनों साथ-साथ करने होंगे। इसलिए हमने 4 मई से सभी क्षेत्रों में इंडस्ट्रियल और कमर्शियल एक्टिविटीज को शुरू करने की अनुमति देने का फैसला लिया है।

कर्नाटक में कोरोनावायरस के 557 मामले
बता दें कि कर्नाटक में कोरोना वायरस के 22 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसके बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 557 हो गई है।  इनमें 21 लोगों की मौत हो चुकी है और 223 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। 22 नए मामलों में से 14 बेलगावी के, तीन बेंगलुरु शहर के, दो विजयपुरा के, और एक-एक दावणगेरे, दक्षिण कन्नड़ और तुमकुर का है। बेंगलुरु और मैसूर शहर सबसे अधिक कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में है। यहां सबसे अधिक मामले दर्ज हुए है। इस वजह से इन्हें रोड जोन में रखा गया है।

देश में कोरोनावायर से 35 हजार से ज्यादा संक्रमित
वहीं पूरे देश की बात की जाए तो बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 73 लोगों की मौत हुई और 1,993 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही शुक्रवार सुबह 8 बजे तक भारत में संक्रमित लोगों की संख्या 35,043 हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 1,147 पहुंच गई है। इसके अलावा 8,889 लोग स्वस्थ हुए हैं और 25,007 लोग कोरोना के कारण अस्पतालों में भर्ती हैं।

कमेंट करें
gZyqA