विधानमंडल सत्र आज से शुरू, हंगामेदार होने के आसार

Legislature session starts from today, likely to be ruck
विधानमंडल सत्र आज से शुरू, हंगामेदार होने के आसार
विधानमंडल सत्र आज से शुरू, हंगामेदार होने के आसार

लखनऊ, 17 दिसम्बर (आईएएनएस)। विधानमंडल का शीतकालीन सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। सत्र हंगामेदार होने की संभावना है। विपक्ष नागरिकता संसोधन, महिलाओं के प्रति अपराध, गन्ना व धान किसानों की परेशानी समेत कई मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में है। सपा, बसपा और कांग्रेस ने इसकी रणनीति बनाई है।

समाजवादी पार्टी सरकार विरोधी आक्रामक तेवर अपनाए रखेगी। पहले दिन विधान भवन स्थित चरण सिंह की प्रतिमा के निकट विधायक (दोनों सदनों के सदस्य) धरना देंगे। सदन में कार्यवाही के दौरान भी आम जनता के मुद्दों पर सरकार को घेरेंगे। उधर, सदन के बाहर 19 दिसंबर को जिला केंद्रों पर प्रदर्शन किया जाएगा।

सदन की कार्यवाही सुचारु व व्यवस्थित ढंग से चलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सभी दलों के नेताओं से सहयोग का आग्रह किया। वहीं विपक्ष को कम अवधि के सत्र को लेकर एतराज भी है।

शीतकालीन सत्र में बसपा विधायक भी सरकार का विरोध करेंगे परंतु शांतिपूर्ण तरीके से। वे न वेल में जाएंगे और न ही धरना देंगे। यह फैसला पार्टी दफ्तर में विधायकों की बैठक में लिया गया। दल नेता लालजी वर्मा ने दोनों सदनों के सदस्यों को अनुशासन के दायरे में ही बने रहने की सीख दी।

उधर कांग्रेस भी कानून व्यवस्था और छात्रों पर लाठी चार्ज जैसे अनेक मुद्दे पर सरकार को घेरने जा रही है। विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने बताया कि योगी सरकार हर मुद्दे पर फेल है। तमाम विकास कार्य अटके हैं। यह सब मुद्दे सदन में उठेगें।

अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि 17 दिसंबर को अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। 19 दिसंबर को अनुपूरक पर चर्चा के बाद पारित किया जाएगा। 20 दिसंबर को कई विधेयकों को पारित किया जाएगा।

Created On :   17 Dec 2019 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story