दैनिक भास्कर हिंदी: आइए जनता कर्फ्यू का हिस्सा बनें : प्रधानमंत्री मोदी

March 22nd, 2020

हाईलाइट

  • आइए जनता कर्फ्यू का हिस्सा बनें : प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली, 22 मार्च (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देशवासियों से जनता कर्फ्यू का हिस्सा बनने का आग्रह करते हुए कहा कि यह कोविड-19 से लड़ने में मजबूती प्रदान करेगा।

रिकॉर्ड किए हुए वीडियो में दिए गए संदेश के माध्यम से उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी बनाने एवं जनता कर्फ्यू का अनुसरण करने के साथ घर के अंदर ही रहने की अपील की।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट में कहा, जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है..मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं। हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा।

दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस महामारी से भारत भी प्रभावित है, इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से रविवार की सुबह 7 बजे से 9 बजे के बीच जनता कर्फ्यू का अनुसरण करने का आग्रह किया था।

मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने विशेष संबोधन में कहा, आज मैं 22 मार्च, रविवार को सुबह 7 बजे से 9 बजे तक जनता कर्फ्यू के लिए देश के लोगों से अनुरोध कर रहा हूं।

उन्होंने लोगों से इस कर्फ्यू का पालन करने, सड़कों पर न निकलने या बाजारों में एकत्र न होने और अपने घरों के अंदर रहने का आग्रह किया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में नोवल कोरोनावायरस (कोविड-19) के मामले शनिवार को बढ़कर 315 हो गए। वहीं सामने आए नए मामलों की संख्या 60 से अधिक हैं।

खबरें और भी हैं...