दैनिक भास्कर हिंदी: COVID-19: महाराष्ट्र में 64 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, इनमें से 34 मुंबई से

April 23rd, 2020

हाईलाइट

  • देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र
  • अब 64 पुलिसकर्मियों भी हुए कोरोना से संक्रमित

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश में नोवल कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) के संक्रमण से सबसे ज्यादा बुरा हाल महाराष्ट्र (Maharashtra) राज्य का है। यहां अत तक कोरोना के मरीजों की संख्या पांच हजार के पार पहुंच चुकी है। अब बुधवार को राज्य में 64 पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। संक्रमितों में पुलिस के 12 अधिकारी और 52 कॉन्स्टेबल हैं। इनमें से 34 पुलिसकर्मी मुंबई (Mumbai) से हैं।

Coronavirus Crisis: मुंबई की 3 बड़ी मछुआरा बस्तियां कंटेनमेंट जोन घोषित

सीएम आवास पर तैनात पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव
इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित आधिकारिक आवास पर तैनात महिला पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित गई थी। महिला एएसआई के संक्रमित पाए जाने के बाद एहितायन यहां तैनात 6 और पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन किया गया। जानकारी के मुताबिक, मालाबार हिल्स स्थित सीएम के आधिकारिक आवास 'वर्षा' में दो दिन पहले एक असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर और एक कॉन्स्टेबल की तैनाती की गई थी।

मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव, अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े

महाराष्ट में अब तक 250 से ज्यादा की मौत
महाराष्ट्र सरकार के मुताबिक, बुधवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना के 553 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 5229 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 19 लोगों की मौत हुई है, अब राज्य में कोविड से मरने वालों की कुल संख्या 251 हो गई है।

मुंबई में 53 पत्रकार भी कोरोना से संक्रमित
गौरतलब है कि, कुछ दिन पहले ही देश के सर्वाधिक कोरोना प्रभावित मुंबई महानगर में समाचारों की कवरेज में जुटे 53 पत्रकार कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनमें न्यूज चैनलों के कैमरामैन और अखबारों के फोटोग्राफर शामिल थे। पत्रकारों की कोरोना जांच के लिए आयोजित एक शिविर में करीब 171 पत्रकारों की जांच की गई थी। सोमवार को रिपोर्ट आने पर पता चला कि इनमें से 53 कोरोना संक्रमित हैं।