Covid-19: मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव, अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े

Coronavirus Update 53 media persons test Covid19 positive in Mumbai sent to home quarantine
Covid-19: मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव, अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े
Covid-19: मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव, अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश में कोविड-19 का कहर लगातार जारी है। इस बीच मुंबई में 50 से अधिक मीडियाकर्मियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिनमें से अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े हुए हैं। सभी पत्रकारों को फिलहाल  आइसोलेशन में रखा गया है। पत्रकारों की एक एसोसिएशन के पदाधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह यहां आयोजित एक विशेष शिविर में मीडियाकर्मियों का परीक्षण किया गया, जिसमें 53 पत्रकार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

देश के सर्वाधिक कोरोना प्रभावित मुंबई महानगर में समाचारों की कवरेज में जुटे 53 पत्रकार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें न्यूज चैनलों के कैमरामैन और अखबारों के फोटोग्राफर शामिल हैं। पिछले दिनों पत्रकारों की कोरोना जांच के लिए एक शिविर का आयोजन किया गया था। इस शिविर में करीब 171 पत्रकारों की जांच की गई थी। सोमवार को रिपोर्ट आने पर पता चला कि इनमें से 53 कोरोना संक्रमित हैं।

आंकड़े बढ़ने की आशंका
मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकांश मामलों में कोई लक्षण देखने को नहीं मिले हैं और अब इन सभी को घरों में ही क्वारंटीन में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि कई अन्य लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 हजार से अधिक हो चुकी है इनमें सर्वाधिक 2800 मरीज मुंबई के ही हैं। टीवी जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद जगदाले ने इसकी पुष्टि की है। आंकड़े के और भी ऊपर जाने की आशंका जताई जा रही है।

कोविड-19: मप्र में कोरोना से अब तक 72 लोगों की मौत, मरीजों की संख्या 1400 पार

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकांश मामलों में कोई लक्षण देखने को नहीं मिले हैं और अब इन सभी को घरों में ही एकांतवास में भेजा गया है। टीवी पत्रकारों के एसोसिएशन, मंत्रालय और अन्य रिपोर्टर्स एसोसिएशन के अनुरोध के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीएमसी को मीडियाकर्मियों के लिए विशेष स्क्रीनिंग शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया था।

India: देश में पिछले 24 घंटे में 1553 नए मामले, 36 की मौत, गोवा हुआ कोरोना फ्री

171 मीडियाकर्मियों की स्क्रीनिंग की गई थी
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुवेर्दी द्वारा समन्वित यह शिविर मुंबई प्रेस क्लब के पास 16 व 17 अप्रैल को लगाया गया था, जिसमें पत्रकारों और छायाकारों (फोटो जर्नलिस्ट) सहित 171 मीडियाकर्मियों की स्क्रीनिंग की गई थी। अब इनकी रिपोर्ट आनी शुरू हो गई हैं। इस दौरान उन मीडियाकर्मी को विशेष टिप्स भी दी गईं, जो रिपोर्टिंग के लिए विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करते हैं। कोरोना महामारी के मद्देनजर उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा सुनिश्चित करने, मास्क पहनने, सैनिटाइजर का उपयोग करने आदि के बारे में टिप्स दिए गए।

Created On :   20 April 2020 9:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story