पुलगांव विस्फोट : मृतकों के परिजनों को 5 लाख, गंभीर घायलों को दो लाख की मदद

Maharashtra: Many people die due to blast in Wardha Army Depot
पुलगांव विस्फोट : मृतकों के परिजनों को 5 लाख, गंभीर घायलों को दो लाख की मदद
पुलगांव विस्फोट : मृतकों के परिजनों को 5 लाख, गंभीर घायलों को दो लाख की मदद
हाईलाइट
  • धमाका में 6 लोगों की मौत कई घायल
  • महाराष्ट्र के वर्धा आर्मी डिपो में धमाका
  • मृतकों के परिजनों को 5 लाख
  • गंभीर घायलों को दो लाख की मदद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वर्धा जिले के पुलगांव में सेंट्रल एम्युनिशन डिपो (CSD) में पुराने गोला बारुद को नष्ट करने की प्रक्रिया के दौरान हुए विस्फोट में 6 लोगों की मौत के मामले में राज्य सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। इस बीच सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख, गंभीर रुप से घायलों को दो लाख और मामूली रूप से घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। राज्य के वित्त मंत्री और वर्धा जिले के पालक मंत्री सुधीर मुनगंटीवार मंगलवार को बताया कि घटना के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से तत्काल मुलाकात कर इस बारे में चर्चा की।

चर्चा के दरम्यान मृतकों के परिजनों और घायलों को आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया गया। घटना की उच्च स्तरीय जांच करने के लिए एक समिति गठित करने और समिति को एक माह में अपनी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही राज्य के सभी आयुध निर्माण करने वाले कारखानों की जगह सुरक्षा संबंधी सभी व्यवस्थाओं का अध्ययन कर प्रभावी उपाय योजना करने के निर्देश दिए गए हैं। मुनगंटीवार ने कहा कि उनकी इस संबंध में केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन से बातचीत हुई है और उनसे केंद्रीय स्तर पर मदद देने का अनुरोध किया गया है।

आर्मी के सेंट्रल एम्युनिशन डिपो में धमाका होने से 5 लोगों की मौत हो गई । इसके बाद एक और घायल ने दम तोड़ दिया था। जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। घायलों में 6 लोगों की हातल बेहद नाजुक बनी है। मारने वालों में प्रभाकर वानखेड़े, राजकुमार भोवते, विकास पचारे, नारायण पचारे और प्रवीण मुंजेवार के नाम शामिल है। धमाके बाद इस पूरे डिपो इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। धमाका किन कारणों से फिलहाल इस बात का पता नहीं चल पाया है।धमाके वाली जगह पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है। हथियार डिपो में धमाका होने के कारण जानमाल की भारी क्षति की आशंका है, इसलिए आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल बन गया है।

Created On :   20 Nov 2018 3:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story