अब मजीद मेमन ने की जिन्ना की तारीफ, कहा- आजादी में किया बड़ा संघर्ष

Majeed Memon lauds Jinnah calls him big contributor in freedom struggle
अब मजीद मेमन ने की जिन्ना की तारीफ, कहा- आजादी में किया बड़ा संघर्ष
अब मजीद मेमन ने की जिन्ना की तारीफ, कहा- आजादी में किया बड़ा संघर्ष
हाईलाइट
  • अब एनसीपी नेता मजीद मेमन ने की जिन्ना की तारीफ।
  • मेनन ने कहा- जिन्ना ने आजादी की लड़ाई में बड़ा संघर्ष किया।
  • वह मुस्लिम थे
  • इस वजह से लोग नाराज हैं और शत्रुघ्न को राष्ट्र विरोधी कह रहे हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा के बाद अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता मजीद मेमन ने मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ की है साथ ही उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा के बयान का बचाव भी किया है। उन्होंने कहा, मोहम्मद अली जिन्ना का आजादी की लड़ाई में बड़ा योगदान रहा है। जिन्ना मुस्लिम थे इस वजह से शत्रुघ्न सिन्हा के बयान पर विवाद हो रहा और उनको देशविरोधी कहा जा रहा है।

मजीद मेमन ने शत्रुघ्न सिन्हा के बयान का बचाव करते हुए बीजेपी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ये बात याद रखें कि कल तक शत्रुघ्न सिन्हा आपकी ही पार्टी में थे। अगर उन्होंने देशविरोधी बयान दिया है तो आपने वैसी उनको शिक्षा दी होगी। मेमन ने ये भी कहा कि, जिन्ना ने आजादी की लड़ाई में बड़ा संघर्ष किया है, लेकिन वो एक मुस्लिम थे इस वजह से आप नाराज हैं और शत्रुघ्न सिन्हा को राष्ट्र विरोधी कह रहे हैं।

जनसभा में शत्रुघ्न सिन्हा ने की थी जिन्ना की तारीफ

दरअसल छिंदवाड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था, कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार वल्लभ भाई पटेल तक, मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर जवाहर लाल नेहरू तक, इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी तक की पार्टी है। उन्होंने कहा था, भारत की आजादी और विकास में इन सभी का बड़ा योगदान है। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद सिन्हा ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा था कि, मेरी जुबान फिसल गई थी। मैं मौलाना आज़ाद कहना चाहता था, लेकिन मोहम्मद अली जिन्ना कह दिया।

अमित शाह ने बोला था हमला

वहीं सिन्हा के बयान को लेकर बीजेपी ने भी कांग्रेस पर हमला बोला था। शत्रुघ्न के जिन्ना वाले बयान पर ओडिशा में एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था, शत्रुघ्न सिन्हा को कांग्रेस में गए ज्यादा दिन नहीं हुए हैं और अब वह कह रहे हैं कि जिन्ना भी महात्मा गांधी और सरदार पटेल की तरह एक महान व्यक्ति थे। कांग्रेस के नेता अब जिन्ना की तारीफ कर रहे हैं, जिसने देश के टुकड़े करवा दिए। 
 

पटना साहिब से कांग्रेस प्रत्याशी हैं सिन्हा

गौरतलब है कि, शत्रुघ्न सिन्हा हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं। कांग्रेस ने उनको पटना साहिब से लोकसभा का टिकट दिया है। सिन्हा अभी तक इसी सीट से बीजेपी के सांसद रहे हैं।

Created On :   28 April 2019 5:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story