दैनिक भास्कर हिंदी: बंगाल के लोग मुझे अगले पीएम के तौर पर देखना चाहते हैं: ममता 

May 12th, 2019

हाईलाइट

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान
  • पीएम मोदी को हराने के लिए किसी भी बलिदान के लिए तैयार हूं

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने देश के अगले प्रधानमंत्री पद के दावेदार को लेकर बड़ा बयान दिया है। ममता बनर्जी ने कहा कि लोग उन्हें देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने नरेंद्र मोदी को हराने के लिए कुछ भी कर जाने की बात कही। उन्होंने कहा, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए किसी भी बलिदान के लिए तैयार हैं। 

'बंगाल के लोग मुझे प्यार करते हैं'
ममता बनर्जी ने कहा, बंगाल के लोग मुझे प्यार करते हैं। वो मुझे देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा इसका फैसला चुनाव के नतीजे आने के बाद होंगे, लेकिन मैं नरेंद्र मोदी को हराने के लिए किसी भी बलिदान के लिए तैयार हूं। बता दें कि इस बार पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। दोनों दल अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। ममता बनर्जी और पीएम मोदी लगातार एक दूसरे पर जुबानी हमले कर रहे हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कई बार दावा कर चुके हैं कि इस बार बंगाल में बीजेपी को 20 से ज्यादा सीटों पर जीत मिलेगी। 2014 में पश्चिम बंगाल में बीजेपी को दो सीटों पर जीत मिली थी।

ममता और मोदी के बीच जुबानी जंग
इससे पहले भी ममता बनर्जी कई बार पीएम पर निशाना साध चुकी हैं। ममता नेअपनी एक सभा में कहा था, वे प्रधानमंत्री मोदी को लोकतंत्र का थप्पड़ मारेंगी। प्रधानमंत्री मोदी ने ममता पर पलटवार करते हुए कहा था, अब दीदी उन्हें थप्पड़ मारना चाहती हैं। पीएम मोदी ने अपनी सभाओं में ममता के इस बयान का हवाला देकर वोटरों से सहानुभूति हासिल करने की पूरी कोशिश की।

ममता ने फिर से पीएम मोदी को जवाब दिया है। ममता बनर्जी ने बशीरहाट में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, मैं पीएम मोदी को कैसे थप्पड़ मार सकती हूं, उनका सीना 56 इंच का है। ममता ने कहा, मैंने कभी ये नहीं कहा कि मैं आपको (पीएम मोदी) थप्पड़ मारूंगी। मैंने कहा था, मैं लोकतंत्र का तमाचा जड़ूंगी। मैं आपको थप्पड़ क्यों मारूंगी? अगर मैंने आपको थप्पड़ मारा तो मेरा हाथ टूट जाएगा। इसलिए मैं ऐसा क्यों करूंगी? 

खबरें और भी हैं...