राहुल के न्यूनतम आय के वादे पर मायावती बोलीं- ‘गरीबी हटाओ’ की तरह नकली तो नहीं

Mayawati says is Rahul’s income guarantee promise also fake
राहुल के न्यूनतम आय के वादे पर मायावती बोलीं- ‘गरीबी हटाओ’ की तरह नकली तो नहीं
राहुल के न्यूनतम आय के वादे पर मायावती बोलीं- ‘गरीबी हटाओ’ की तरह नकली तो नहीं
हाईलाइट
  • बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के बयान पर निशाना साधा है।
  • मायावती ने कहा
  • पूर्व की कांग्रेस सरकार के 'गरीबी हटाओ' की तरह कहीं यह भी नकली वादा तो नहीं?
  • राहिल गांधी ने कहा था कि सरकार बनने के बाद गरीबों को न्यूनतम आमदानी की गारंटी दी जाएगी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती ने कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के उस बयान पर निशाना साधा है जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार बनने के बाद गरीबों को न्यूनतम आमदानी की गारंटी दी जाएगी। मायावती ने राहुल गांधी से पूछा, पूर्व की कांग्रेस सरकार के "गरीबी हटाओ" की तरह कहीं यह भी नकली वादा तो नहीं? इतना ही नहीं बीएसपी चीफ ने मोदी सरकार के काले धन, 15 लाख और अच्छे दिन के वादे पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, "कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही असफल रहे हैं और साबित किया है कि वे एक सिक्के के दो पहलू हैं।"

मायावती ने कहा, कांग्रेस की पूर्व सरकारों का रिकॉर्ड जनता के सामने हैं। खासकर इंदिरा गांधी सरकार के गरीबी हटाओ के नारे और घोषणा का क्या हुआ ये सभी ने देखा है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों ने जो भी वादा किसानों की दुर्दशा को खत्म करने के लिए किया वह हवा-हवाई और छलावा ही साबित हुआ। वर्तमान में केंद्र की पूर्ण बहुमतवाली बीजेपी सरकार ने विदेश से कालाधन वापस लाकर देश के हर गरीब को 15 से 20 लाख रुपये देकर उनके अच्छे दिन लाने का वादा किया था, लेकिन वो भी छलावा ही साबित हुआ है। उन्होंने कहा, दोनों ही पार्टी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। मायावती ने राहुल गांधी को सलाह देते हुए कहा, राहुल को आम जनता से कोई भी वादा करने से पहले इन योजनाओं को कांग्रेस शासित प्रदेशों में लागू करना चाहिए था। ताकि ये योजनाएं हवा-हवाई न लगें।

बता दें कि राहुल गांधी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ में एक रैली के दौरान कहा था, "हमने निर्णय ले लिया है कि हिन्दुस्तान के हर गरीब व्यक्ति को 2019 के बाद कांग्रेस पार्टी वाली सरकार गारंटी के साथ न्यूनतम आमदानी देगी। इसका मतलब मिनिमम इनकम गारंटी। हिन्दुस्तान के हर गरीब व्यक्ति के बैंक अकाउंट में ये पैसा आएगा। हिन्दुस्तान में अब कोई भी गरीब नहीं रहेगा न ही भूखा रहेगा।" राहुल ने कहा था कि "दुनिया की किसी सरकार ने आज तक ये काम नहीं किया जो काम कांग्रेस पार्टी करगी। उन्होंने कहा था, "जैसे कांग्रेस पार्टी ने मनरेगा में 100 दिन की रोजगार गारंटी करके दी, सूचना के अधिकार में गारंटी से ब्यूरोक्रेसी के दरवाजे खोले, भोजन का अधिकार गारंटी के साथ दिया। वैसे ही न्यूनतम आमदनी की गारंटी होगी।

  

Created On :   29 Jan 2019 11:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story