दैनिक भास्कर हिंदी: MeToo पर बोले राहुल गांधी- महिलाओं के साथ सम्मान से पेश आने का सलीका सीखें

October 12th, 2018

हाईलाइट

  • #MeToo अभियान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किया ट्वीट
  • अब समय आ गया है कि सभी लोग महिलाओं के साथ सम्मान और गरिमा से पेश आने का सलीखा सीख लें- राहुल गांधी
  • #MeToo पर प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी रखेंगे अपनी बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। #MeToo अभियान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, ''अब समय आ गया है कि सभी लोग महिलाओं के साथ सम्मान और गरिमा से पेश आने का सलीखा सीख लें'' राहुल ने कहा, ''मुझे खुशी है कि ऐसा नहीं करने वालों के लिए अब जगह खत्म हो रही है। बदलाव लाने के लिए सच को तेज और स्पष्ट तौर पर कहने की जरूरत है। '' 

राहुल गांधी का ये ट्वीट ऐसे वक्त में सामने आया है जब बॉलीवुड से लेकर साहित्‍य, पत्रकारिता जैसे क्षेत्रों तक के कई बड़े लोगों के नाम उजागर हुए है। राहुल गांधी ने इसे एक बहुत बड़ा मुद्दा बताया है। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों द्वारा #MeToo पर सवाल किए जाने को लेकर कहा था कि मैं अपनी आने वाली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इस विषय पर अपना मत पूरी तरह सामने रखूंगा। बता दें कि #MeToo अभियान के तहत तमाम महिलाएं हिम्मत दिखाकर सामने आ रही हैं और अपने साथ यौन उत्पीड़न करने वाले प्रभावशाली लोगों को बेनकाब कर रही हैं। 

 

मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों से उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब कांग्रेस ने भी एमजे अकबर के मामले में न सिर्फ कांग्रेस ने मामले की जांच की मांग की है, बल्कि उनके इस्तीफे की भी मांग की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयपाल रेड्डी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि एमजे अकबर खुद आकर मामले पर सफाई दें या फिर इस्तीफा दें। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए। हालांकि इस मामले पर अभी तक एमजे अकबर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि विदेश यात्रा से लौटने के बाद रविवार को एमजे अकबर अपना स्पष्टीकरण दे सकते है। 

 

 

खबरें और भी हैं...