comScore

लद्दाख को चार गुना ज्यादा बजट मोदी सरकार ने दिया : हरदीप सिंह पुरी

June 29th, 2020 17:31 IST
 लद्दाख को चार गुना ज्यादा बजट मोदी सरकार ने दिया : हरदीप सिंह पुरी

हाईलाइट

  • लद्दाख को चार गुना ज्यादा बजट मोदी सरकार ने दिया : हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली, 29 जून (आईएएनएस)। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन, आवास और शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि मोदी सरकार में लद्दाख को चार गुना ज्यादा बजट मिला है। लेह और लद्दाख को स्मार्ट क्षेत्र में तब्दील करने की योजना पर काम चल रहा है। लद्दाख ऑटोनॉमस हिल डेवलपमेंट काउंसिल एक्ट में संशोधन करते हुए भाषा और संस्कृति के संरक्षण को प्राथमिकता दी गई है।

केंद्रीय मंत्री ने आत्मनिर्भर भारत अभियान को एक आंदोलन बताते हुए कहा कि लद्दाख में भी इस दिशा में खास तौर से फोकस होगा।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को लद्दाख की वर्चुअल जनसंवाद रैली को संबोधित करते हुए कहा कि रीजन के आर्थिक विकास के लिए सरकार काम कर रही है। लेह और लद्दाख को बहुत जल्द स्मार्ट क्षेत्रों में बदल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में दूरसंचार कनेक्टिविटी के लिए 54 टॉवर्स को मंजूरी दी गई है। फिलहाल, साइट सर्वे का काम हो रहा है। 500 करोड़ रुपये आर्गेनिक डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट के लिए भी दिया गया है। उन्होंने कहा कि वह शीघ्र ही सभी कार्यो का जायजा लेने के लिए लद्दाख जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लद्दाख में सड़कों के काम में तेजी लाई गई है। लद्दाख रीजन में कोरोना की बेहतर तरीके से लड़ाई चल रही है। अब तक सिर्फ 941 केस सामने आए हैं और एक मौत हुई है। इससे पता चलता है कि लद्दाख देश में सबसे बेहतर तरीके से कोरोना का मुकाबला कर रहा है। जल्द ही लद्दाख कोरोना की चुनौती से मुक्त होगा। उन्होंने लद्दाख के प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की तारीफ की। इस वर्चुअल रैली के दौरान लद्दाख प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना और लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल भी मौजूद रहे।

कमेंट करें
AQwJs