'पेगासस प्रोजेक्ट' पर सदन में हंगामा, कल तक के लिए राज्यसभा-लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

Monsoon Session of Parliament Live Updates
'पेगासस प्रोजेक्ट' पर सदन में हंगामा, कल तक के लिए राज्यसभा-लोकसभा की कार्यवाही स्थगित
Parliament Updates 'पेगासस प्रोजेक्ट' पर सदन में हंगामा, कल तक के लिए राज्यसभा-लोकसभा की कार्यवाही स्थगित
हाईलाइट
  • विपक्षी दलों का पेगासस मुद्दे पर सरकार के खिलाफ हंगामा
  • संसद के मानसून सत्र का अंतिम सप्ताह आज से शुरू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद मानसून सत्र का आखिरी सप्ताह चल रहा है। आज सोमवार को सदन की कार्यवाही टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को बधाई देने के साथ हुई। इसके बाद सदन में विपक्ष दलों ने पेगासस प्रोजेक्ट को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बढ़ते हंगामे को देखते हुए लोकसभा व राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Monsoon Session of Parliament Updates

  • लोकसभा व राज्यसभा की कार्यवाही कल (मंलगवार) तक के लिए स्थगित
  • लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, हम कोविड महामारी से लड़ रहे हैं और काफी हद तक हमने सफलता प्राप्त की है। कोविड महामारी के चलते सामाजिक ताना-बाना अस्त-व्यस्त हुआ है, अर्थव्यवस्था गड़बड़ाई, कई लोगों की जान चली गई।
  • भाजपा सांसद सनी देओल ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि हमारे देश ने टोक्यो ओलंपिक में सात पदक जीते हैं। इससे लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए। खेलों को आगे बढ़ाने से बेहतर कुछ नहीं है।
  • केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा, जो बिल लंबित हैं, हम उन्हें पास करना चाहते हैं। हम आज भी उनसे(विपक्ष) बात करने की कोशिश करेंगे कि आप चर्चा में हिस्सा लें।
  • केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, अगर पेगासस मुद्दे पर सांसद कागज हाथ से छीनकर नहीं फाड़ते तो यह स्थिति नहीं आती। इसके लिए वह सांसद निलंबित भी हुए। इतना गलत आचरण करने पर भी अगर कोई माफ़ी नहीं मांगता है तो इससे पता चलता है कि कौन सदन चलाना चाहता है और कौन नहीं।
  • कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, संसद में 127वां संविधान संशोधन विधेयक 2021 सरकार लाने जा रही है। हम सभी विपक्षी पार्टियों के नेता और संसद सदस्य इस बिल का समर्थन करेंगे। बाकी के मुद्दे अपनी जगह हैं लेकिन ये मुद्दा पिछड़े वर्ग के लोगों और देश के हित में है। हम सबका फर्ज है कि गरीबों और पिछड़ों के हित में जो कानून आता है हम उसका समर्थन करें। 
  • कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, सभी नियमों का उल्लंघन करते हुए इस सरकार ने जोर और जबर से ऐसे कानून पारित करवाने की कोशिश की है और करवाए हैं जिनका भारत के भविष्य पर बहुत दूरगामी परिणाम पड़ेगा। सरकार का ये ही रवैया रहा तो लोगों के पास सड़क पर निकलकर विरोध करने के सिवा कोई चारी नहीं रहेगा।
  • कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में "पेगासस प्रोजेक्ट" मीडिया रिपोर्ट पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।
  • आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने दिल्ली में 9 साल की बच्ची के साथ कथित बलात्कार-हत्या और राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया।

 

Created On :   9 Aug 2021 7:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story