मेनका बोलीं, सुल्तानपुर से पुराना नाता... पति इस सीट से थे सांसद

MP maneka gandhi said, Sultanpur is a grat memory in my life
मेनका बोलीं, सुल्तानपुर से पुराना नाता... पति इस सीट से थे सांसद
मेनका बोलीं, सुल्तानपुर से पुराना नाता... पति इस सीट से थे सांसद

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी सुल्तानपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद शनिवार को पहली बार सुल्तानपुर पहुंचीं। उन्होंने बताया कि सुल्तानपुर से उनका बहुत गहरा नाता रहा है। इससे पहले मेनका अमेठी के रास्ते सुल्तानपुर पहूंचीं जहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। उन्होंनें पार्टी कार्यकर्ताओ के साथ रोड शो भी किया।

शनिवार को सुल्तानपुर के तिकोना पार्क मे बूथ कार्यकर्ताओ और पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि सुल्तानपुर से उनका नाता बहुत पुराना है। उन्होंने कहा कि पहले उनके पति संजय गांधी ने यहां से चुनाव लड़ा था और बाद में बेटे वरुण गांधी। उनके पति संजय गांधी का सुल्तानपुर-अमेठी से पुराना लगाव था और उन्होंने अपने पति के साथ ही सुल्तानपुर से अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया था।

आगे उन्होंनें भावुक होते हुए कहा ‘जब मैं विधवा हुई तो मेरा बेटा वरुण गांधी 100 दिन का था। उस समय मैंने खुद को बहुत अकेला महसूस करते हुए भगवान के ऊपर सब कुछ छोड़ दिया था। आज मैं जो इतनी भारी कार्यकर्ताओं की सेना देख रही हूं और जो उनमें उत्साह दिखाई पड़ रहा है उससे हम लोकसभा चुनाव जीतेंगे।’ उन्होंनें कहा ‘मैंने अपने बेटे वरुण गांधी को सुल्तानपुर का प्रतिनिधित्व करने के लिए भेजा था।

मेनका ने कहा कि वरुण ने भी सुल्तानपुर के लिए बहुत कुछ किया। वो तो हर महीने का अपना वेतन भी गरीबों के लिए खर्च करता रहा, जो मैं नहीं कर सकी।’ आगे उन्होंनें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनका देश के लिए योगदान कभी नहीं भुलाया जा सकता। उन्होंने महिलाओं के लिए शौचालय, गरीब किसानों के खाते में 6 हजार रुपये की सहायता राशि, आयुष्मान योजना और उज्ज्वला योजना जैसी कई सुविधाएं आम जनता को मुहैया कराईं। बता दें कि मेनका गांधी फिलहाल पीलीभीत से सांसद हैं लेकिन इस बार उन्हें सुल्तानपुर संसदीय सीट से टिकट मिला हैं जबकि सुल्तानपुर से मौजुदा सांसद वरुण गांधी को पीलीभीत से टिकट दिया गया है।

Created On :   30 March 2019 6:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story