एग्जिट पोल के बाद बढ़ी हलचल, 21 मई को होगी NDA की बैठक

एग्जिट पोल के बाद बढ़ी हलचल, 21 मई को होगी NDA की बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के खत्म होते ही एग्जिट पोल भी सामने आ गए हैं। जिनमें से ज्यादातर ने एनडीए को पूर्ण बहुमत दिया है। एग्जिट पोल में एक बार फिर मोदी सरकार के बनने के संकेत मिलने के बाद पक्ष-विपक्ष में हलचल बढ़ गई है। अब 21 मई को एनडीए की बैठक होने वाली है। जिसमें चुनाव के नतीजों के मद्देनजर आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है।  

23 मई को आएंगे लोकसभा चुनाव के परिणाम
विपक्ष के बाद अब एनडीए ने भी अपने नेताओं के साथ मुलाकात की तैयारी शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक, एनडीए के सभी दल 21 मई को दिल्ली में एक बैठक करने जा रहे हैं। इस बैठक में 23 मई को आने वाले नतीजों को लेकर रणनीति तय की जाएगी। सरकार बनाने की दिशा में क्या कदम होने चाहिए इस पर निर्णय लिए जाएंगे। फिलहाल बैठक की अध्यक्षता कौन करेगा इस संबंध में जानकारी नहीं मिली है।

एग्जिट पोल में NDA को मिली बढ़त
चुनाव नतीजों से पहले अलग-अलग एजेंसियों और न्यूज चैनलों ने अपने एग्जिट पोल के जरिए चुनाव के संभावित नतीजे बताए हैं। ज्यादातर एग्जिट पोल में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलता नजर आ रहा है। अनुमान है कि लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों में एनडीए को 336 सीटें मिल सकती हैं वहीं यूपीए सिर्फ 82 सीटों पर ही सिमट कर रह जाएगी। अन्य को 124 सीटों पर जीत मिलने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि हाल में जिन तीन राज्यों को विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने बीजेपी के हाथ से सत्ता छीनी थी, उन्हीं तीन राज्यों में अब बीजेपी फिर एक बार ‌अपनी पकड़ जमाने जा रही है।

Created On :   20 May 2019 4:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story