नीतीश कुमार की पीएम मोदी से बड़ी मुलाकात, सब दलों ने मिलकर उठाया ये मुद्दा

Nitish Kumars big meeting with PM Modi, all parties together raised cast census issue
नीतीश कुमार की पीएम मोदी से बड़ी मुलाकात, सब दलों ने मिलकर उठाया ये मुद्दा
जाति पर जमे नेताजी नीतीश कुमार की पीएम मोदी से बड़ी मुलाकात, सब दलों ने मिलकर उठाया ये मुद्दा
हाईलाइट
  • जाति आधारित जनगणना पर विपक्ष के साथ नीतीश!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के 11 नेताओं के डेलिगेशन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में आज पीएम मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात की। उसमें जनता दल यूनाइटेड(जेडीयू) से सीएम नीतीश कुमार के साथ ही मंत्री विजय चौधरी भी थे। देश में जातिगत जनगणना का मुद्दा जोर पकड़ रहा है। ये सभी नेता इसी मुद्दे पर चर्चा के लिए दिल्ली पहुंच थे। एनडीए समर्थित दल जेडीयू के नेता नीतीश कुमार सहित बिहार के सभी दलों से जुड़े नेता जाति आधारित जनगणना के समर्थन में इस मुलाकात के लिए दिल्ली पहुंचे। 
बैठक में कांग्रेस की ओर से अजीत शर्मा, सीपीआई से सूर्यकांत पासवान, सीपीएम से अजय कुमार, सीपीआई से महबूब आलम और एआईएमआईएम से अख्तरूल इमान भी शामिल रहें। पीएम से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम मोदी ने हम सभी की बातें ध्यान से सुनीं। मैंने पीएम से मुलाकात कर जाति आधारित जनगणना की मांग की। जिस पर पीएम आगे विचार करेंगे। उधर RJD से विपक्ष के नेता व पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मीडिया से कहा कि जब जानवरों की जनगणना हो सकती है, फिर समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों की जातिगत जनगणना क्यों नहीं हो सकती? उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से मुलाकात सकारात्मक रही। मैंने अपना पक्ष रख दिया है, अब फैसला केंद्र सरकार को करना है। जल्द फैसला आने के लिए इंतजार रहेगा। 

डेलिगेशन में शामिल नेता जिन्होंने पीएम मोदी से की मुलाकात
1- नीतीश कुमार (मुख्यमंत्री) 
2- तेजस्वी यादव (नेता प्रतिपक्ष) 
3- जीतन राम माझी (पूर्व मुख्यमंत्री) 
4- विजय कुमार चौधरी (शिक्षा मंत्री) 
5- जनक राम (खनन एवं भूतत्व मंत्री) 
6- मुकेश सहनी (पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री) 
7- अजीत शर्मा (कांग्रेस विधायक दल के नेता) 
8- सूर्यकांत पासवान (विधायक,सीपीआई) 
9- अजय कुमार (विधायक,सीपीएम) 
10- महबूब आलम( विधायक, भाकपा माले)
11- अख्तरूल इमान (विधायक, एआईएमआईएम)

नीतीश कुमार ने पीएम को लिखी थी चिट्ठी 
बता दें कि बिहार में जातिगत जनगणना मुद्दा एक बार फिर से गर्म हो गया है। पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ ही तेजस्वी यादव और कई अन्य नेता देश में जातिगत जनगणना की मांग कर रहे हैं। इसी को लेकर नीतीश कुमार ने कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर जातिगत जनगणना के मसले पर पीएम से मुलाकात करने की इच्छा जाहिर की थी।
 

Created On :   23 Aug 2021 9:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story