कृषि कानून के 1 साल पूरे होने पर अकाली दल का प्रदर्शन शुरु, दिल्ली बॉर्डर हुए सील, धारा 144 लागू

'ब्लैक फ्राइडे प्रोटेस्ट मार्च'  कृषि कानून के 1 साल पूरे होने पर अकाली दल का प्रदर्शन शुरु, दिल्ली बॉर्डर हुए सील, धारा 144 लागू
हाईलाइट
  • कृषि कानून के 1 साल पूरे होने पर दिल्ली में हल्ला बोल
  • पंडित श्रीराम शर्मा और बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन बंद
  • राष्ट्रीय राजधानी आ रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बॉर्डर पर रोका

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। कृषि कानून के 1 साल पूरे होने पर शिरोमणि अकाली दल ने शुक्रवार को दिल्ली के गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब से संसद भवन तक "ब्लैक फ्राइडे प्रोटेस्ट मार्च" निकालने की घोषणा की थी। हालांकि, उन्हें इस मार्च की अनुमति नहीं दी गई। लेकिन, मार्च में शामिल होने के लिए दिल्ली आ रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बॉर्डर पर ही रोक लिया। वहीं अकाली दल की तरफ से एक ट्वीट किया गया, जिसमें बार्डर सील करने का आरोप लगाया गया है। 

दिल्ली पुलिस के अनुसार कोविड गाइडलाइन की वजह से उन्होनें अकाली दल को मार्च की अनुमति नहीं दी और जिला नई दिल्ली में धारा 144 लगा दिया गया है।

अकाली दल ने ट्वीट किया, " "दिल्ली के सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं और पंजाब के वाहनों को रोका जा रहा है. जबकि अन्य सभी गुजर रहे हैं. पंजाबियों को बताया जा रहा है कि उनका प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है. हमारी शांतिपूर्ण आवाजों ने ताकतों को डरा दिया है।" 

शंकर मार्ग पर पुलिस बल तैनात

दिल्ली के शंकर मार्ग पर काफी संख्या में पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात कर दिया गया है। ताकि शिरोमणि अकाली दल का मार्च संसद भवन तक न पहुंच पाएं। 

मेट्रो स्टोशन बंद

पंडित श्रीराम शर्मा और बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इस बात की जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन द्वारा दी गई है।


 

Created On :   17 Sep 2021 5:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story