दिल्ली : संसद के पास उमर खालिद पर फायरिंग, हमलावर के फुटेज जारी

opened fire at JNU student Umar Khalid outside Constitution Club delhi
दिल्ली : संसद के पास उमर खालिद पर फायरिंग, हमलावर के फुटेज जारी
दिल्ली : संसद के पास उमर खालिद पर फायरिंग, हमलावर के फुटेज जारी
हाईलाइट
  • इस हमले में उमर खालिद बाल-बाल बच गया।
  • जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नेता उमर खालिद पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी।
  • यह घटना सोमवार की दोपहर देश की राजधानी दिल्ली में संसद के नजदीक कांस्टीट्यूशन क्लब के पास हुई।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नेता उमर खालिद पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी। यह घटना सोमवार की दोपहर देश की राजधानी दिल्ली में संसद के नजदीक कांस्टीट्यूशन क्लब के पास हुई। इस हमले में उमर खालिद बाल-बाल बच गए। वहीं हमलावर फरार हो गए, इस दौरान उनकी पिस्टल घटनास्थल पर ही छूट गई, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस घटना में किसी को गोली नहीं लगी है। हमले के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की। जिसमें विठ्ट्टल भाई पटेल रोड से गुजरते हुए एक संदिग्ध की फुटेज सामने आई है। फिलहाल पुलिस इस फुटेज की आधार पर मामले की आगे जांच कर रही है।

 



बता दें कि यूनाइटेड अगेन्स्ट हेट नामक संगठन ने कॉन्स्टिट्यूशनल क्लब में  "खौफ से आजादी" कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम के लिए उमर खालिद समेत वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण, जदयू सांसद मनोज झा, रोहित वेमुला की मां राधिका आदि को आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम के दौरान ही उमर कॉन्स्टिट्यूशनल क्लब के बाहर एक चाय की होटल पर गए हुए थे। यहां वे अपने दोस्तों के साथ चाय पी रहे थे, तभी यह हमला हुआ।

 


हमले के बाद उमर खालिद ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि किसी ने उन्हें पीछे से मुक्का मारा। इसके बाद गोली मारने की कोशिश की, लेकिन फायर नहीं कर पाया। उसने भागते हुए फायर किए। उमर ने कहा, "देश में खौफ का माहौल है और सरकार के खिलाफ बोलने वाले हर व्यक्ति को डराया-धमकाया जा रहा है।" वहीं डीसीपी मधुर वर्मा ने कहा कि पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है।

 

 

एक चश्मदीद ने मीडिया से कहा कि उमर और अन्य दोस्त होटल पर चाय पी रहे थे। इसी दौरान सफेद शर्ट पहने एक युवक ने आकर धक्का-मुक्की की और उमर पर गोली चलाई। धक्का-मुक्की के कारण खालिद जमीन पर गिर गया, इसी कारण हमलावर का निशाना चूक गया। इसके बाद कुछ लोगों ने उसे पकड़ने की कोशिश की। हमलावर हवाई फायर करते हुए भागने लगा और इसी भागमभाग में पिस्टल उसके हाथ से फिसलकर गिर गई। कुछ लोगों के अनुसार यह भी कहा जा रहा है कि इस हमले में दो लोग शामिल थे।

कौन है उमर खालिद?
उमर खालिद का नाम पहली बार फरवरी 2016 में सामने आया था। तब जेएनयू छात्र संघ नेता कन्हैया कुमार और उमर को देश विरोधी नारेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। छात्र नेता कन्हैया कुमार ने इसे आवाज दबाने की कोशिश करार दिया था।

Created On :   13 Aug 2018 11:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story