विपक्ष ने लोकसभा अध्यक्ष का अनुरोध ठुकराया

Opposition turned down Lok Sabha Speakers request
विपक्ष ने लोकसभा अध्यक्ष का अनुरोध ठुकराया
विपक्ष ने लोकसभा अध्यक्ष का अनुरोध ठुकराया
हाईलाइट
  • विपक्ष ने लोकसभा अध्यक्ष का अनुरोध ठुकराया

नई दिल्ली, 12 मार्च (आईएएनएस)। लोकसभा में गुरुवार को विपक्षी दलों के सदस्यों ने सदन के अध्यक्ष ओम बिरला के एक अनुरोध को अस्वीकार कर दिया। उन्होंने सांसदों से सप्ताहांत यानी शनिवार और रविवार को अनुदान मांगों पर चर्चा के लिए सदन में उपस्थित रहने को कहा था।

गौरतलब है कि दिल्ली में हुई हिंसा के मद्देनजर कई दिनों तक निचला सदन स्थगित रहा। ऐसे में रुके पड़े कार्यो को दूसरे चरण में पूरा करने के लिए सदन के अध्यक्ष ने सप्ताहांत सत्र की मांग की थी, जिससे कार्यो को पूरा किया जा सके।

सदन की कार्यवाही सोमवार से शुक्रवार तक चलती है और सप्ताहांत में बंद रहती है।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, सदन की कार्यवाही कई दिनों तक स्थगित रही। ऐसे में बुद्धिमता होगी, अगर हम शनिवार और रविवार को सदन की कार्यवाही जारी रखें, लेकिन इस मुद्दे पर मैं सदन की सहमति लेना चाहता हूं।

हालांकि विपक्षी दलों द्वारा सप्ताहांत के दौरान सदन में उपस्थित रहने से मना किए जाने पर ओम बिरला काफी निराश हुए।

आमतौर पर सप्ताहांत के दौरान सांसद अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र में लौट जाते हैं। ऐसे में सदन में जब सभी सांसद चुप रहे तो अध्यक्ष ने सदन की मनोदशा को स्वीकार करते हुए कहा, अगर सदन के सदस्य सप्ताहांत में उपस्थित होना नहीं चाहते तो कोई बात नहीं।

थोड़ी देर रुकने के बाद अध्यक्ष ने कहा, हालांकि मैं सलाह दूंगा कि अगर हो सके तो हम देर शाम तक सदन में मौजूद रहें, ताकि बजट संबंधी चर्चा की जा सके। इस पर सभी राजी हो गए।

Created On :   12 March 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story