पाक ने कहा, आधारहीन दावा कर रहा भारत, नहीं हुई कोई सर्जिकल स्ट्राइक

पाक ने कहा, आधारहीन दावा कर रहा भारत, नहीं हुई कोई सर्जिकल स्ट्राइक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सर्जिकल स्ट्राइक वाले दावे को पाकिस्तान सरकार ने "फर्जी" और "आधारहीन" करार दिया। पाकिस्तान की ओर से यह जवाब तब दिया गया जब बीते बुधवार को ब्रिटेन के ऐतिहासिक सेंट्रल हाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा था कि भारत शांति में विश्वास करता है लेकिन हम उन लोगों को बर्दाश्त नहीं करेंगे जो आतंकवाद का निर्यात करना चाहते हैं। हमारे जवानों ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर दुश्मनों को मार गिराया।

 

 

प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने बताया फर्जी 


पीएम मोदी ने यह भी कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने के बाद हमने पाकिस्तान को फोन भी किया था। इसके साथ ही उनके आला अधिकारियों से कहा था कि अपना जवानों की लाशें उठा ले जाइए। इसी दावे को लेकर के पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने मीडिया से कहा, "भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक का दावा एक झूठ था और बार-बार इसे दोहराने से यह सच में नहीं बदल जाएगा।" भारत ने पिछले वर्ष 29 सितंबर को दावा किया था कि विशेष बलों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार जाकर जम्मू एवं कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश करने वाले कई आतंकवादियों को मार गिराया था।

 

लंदन में मोदी ने दोहराई सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी


पीएम मोदी ने लंदन में कहा, "आतंकवाद का निर्यात करने वाले और हमें अस्थिर करने की कोशिश करने वाले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और वे जिस भाषा में समझेंगे, उन्हें उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जाएगा।" पाकिस्तानी प्रवक्ता ने कहा, "लगातार झूठ बोलने से कोई बात सच नहीं हो जाती है। भारत, पाकिस्तान में आतंकवादियों का समर्थन कर रहा है, उन्होंने कहा, "पूरी दुनिया जानती है कि आतंकवादी कौन हैं और कौन उनका प्रमुख है। भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव भारत प्रायोजित आतंकवाद का सबूत है।" 
 


हालांकि पाकिस्तान ने उस वक्त भी भारत के सर्जिकल स्टाइक के दावे को खारिज किया था, और कहा था हमारा कोई जवान नहीं मारा गया है। भारत के सैनिक पाकिस्तान की सीमा में नहीं घुसे। पीएम मोदी देश की जनता को झूठी कहानी बता रहे हैं। 

 

Created On :   20 April 2018 4:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story