comScore

LoC: भारत में घुसपैठ के लिए आतंकियों की मदद कर रही पाकिस्तानी BAT, हाई अलर्ट पर भारतीय सेना 

LoC: भारत में घुसपैठ के लिए आतंकियों की मदद कर रही पाकिस्तानी BAT, हाई अलर्ट पर भारतीय सेना 

हाईलाइट

  • इंटेलिजेंस से मिली चेतावनी, घुसपैठ की फिराक में हैं आतंकी
  • पाकिस्‍तान की बॉर्डर ऐक्‍शन टीम कर रही मदद
  • सुरक्षा बलों को दी गई जानकारी, बीएसएफ हाई अलर्ट पर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खूफिया एजेंसियों ने जानकारी दी है कि पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) भारत में घुसपैठ के लिए आतंकियों की मदद कर रही है। इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान से कई आतंकी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में हैं। ये आतंकी भीमबेर गली और नौशेरा सेक्टर्स में हो सकते हैं और पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) की मदद से ये आतंकी भारत में घुसपेठ कर सकते हैं। ये इनपुट्स सुरक्षा बलों और बॉर्डर सिक्‍यॉरिटी फोर्स (BSF) के साथ साझा किए गए हैं। इन इलाकों में फोर्सेज को हाई अलर्ट पर रहते हुए निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। 

बता दें कि पाकिस्तान की बैट टीम के लोग काफी प्रशिक्षित होते हैं और इसमें उसकी सेना के कमांडो के अलावा जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा जैसे विभिन्न आतंकी संगठनों से जुड़े आतंकवादी भी शामिल होते हैं। वहीं भारत की ओर कुछ आतंकियों का मूवमेंट भी हाल में देखा गया है। पिछले कुछ महीनों में BAT ने नागरिकों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। इस साल जनवरी में, पाकिस्‍तानी BAT ने मोहम्‍मद असलम नाम के नागरिक की हत्‍या कर दी थी। उसकी सिरकटी और क्षत-विक्षत लाश पुंछ जिले में एलओसी के पास मिली थी। 

BSF ने बढ़ाई पैट्रोलिंग, अब रात में एक्‍स्‍ट्रा तैनाती
BSF के एक सीनियर अधिकारी ने एएनआई को बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं थी, लेकिन कुछ घंटे पहले यह रिपोर्ट मिलने के बाद सुरक्षाबलों को अलर्ट किया गया है, खासकर घाटी के दो सेक्टरों में। पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है और रात के समय अतिरिक्त बलों की तैनाती की जाएगी। पाकिस्तान की ओर से किसी भी दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

एलओसी के पास मारे गए आतंकी के पास मिली थी पाकिस्तानी करेंसी 
बता दें कि इस मौसम में भारत में घुसपैठ में बैट टीम आतंकियों की मदद करती है। कई जगहों पर आतंकियों को प्रशिक्षण देने के बाद बैट और पाकिस्तान की अन्य एजेंसियों की तरफ से इन्हें सीमा के पास भेजा जाता है। जब घुसपैट की इनकी कोशिशें विफल हो जाती हैं तो बैट की तरफ से इन आतंकियों के साथ हमला किया जाता है ताकि सीमा पर इन्हें घुसपैठ कराया जाए। वहीं पिछले हफ्ते भारतीय सेना ने इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर ऑपरेशन में जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के भीमबेर गली सेक्टर में एक आतंकी को नियंत्रण रेखा के पास कोरी इलाके में मार गिराया था। वहीं, शनिवार को नौगाम सेक्‍टर में एलओसी के पास भारतीय सेना के हाथों दो आतंकी मारे गए। उनके पास से पाकिस्‍तानी करेंसी के अलावा हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं।
 

कमेंट करें
CnRiG