राफेल डील पर हंगामा, लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह, कहा- माफी मांगें राहुल

Parliament Winter Session day 4, Rafale Deal, Parliament Live Update
राफेल डील पर हंगामा, लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह, कहा- माफी मांगें राहुल
राफेल डील पर हंगामा, लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह, कहा- माफी मांगें राहुल
हाईलाइट
  • राजनाथ सिंह बोले राहुल गांधी सदन में आकर माफी मांगे
  • राफेल डील पर संसद में हंगामा
  • राहुल ने सियासी फायदे के लिए सरकार पर झूठे आरोप लगाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा किया गया। सत्ता पक्ष विपक्ष पर हावी नजर आया। इस बीच केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, राहुल गांधी ने सियासी फायदे के लिए राफेल को लेकर झूठे आरोप लगाए हैं। राहुल गांधी को सदन में आकर सबसे माफी मांगनी चाहिए।

राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील पर देश को गुमराह करने की कोशिश की है उन्होंने अतंरराष्ट्रीय जगत में देश की छवि धूमिल करने की कोशिश की है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए राजनाथ ने कहा है कि राफेल डील पर कोई सवाल नहीं खड़ा किया जा सकता है। राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस की सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप रहे हैं और इनके मंत्रियों को तो जेल तक जाना पड़ा है। इसीलिए कांग्रेस ने सरकार की छवि खराब करने की कोशिश और अब कांग्रेस पार्टी और उनके अध्यक्ष को सदन में आकर देश से माफी मांगनी चाहिए।

बता दें कि राफेल डील पर मोदी सरकार को बड़ी राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने कहा, राफेल सौदे में कोई संदेह नहीं है। राफेल की गुणवत्ता में पर कोई सवाल नहीं है। हमने सौदे की पूरी प्रक्रिया को ठीक से पढ़ा है। हमें किसी भी प्रकार की अनियमिता नजर नहीं आई। विमान की कीमत देखना हमारा काम नहीं है।

आज (शुक्रवार) को शीतकालीन सत्र का चौथा दिन था। सदन में आज भी कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने लोकसभा में नोटबंदी और RBI मुद्दे पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। वहीं पंजाब से कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ ने लोकसभा में राफेल डील पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। फिलहाल राफेल को लेकर सदन में बढ़के हंगामे को देखते हुए लोकसभा सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है। 

 

Created On :   14 Dec 2018 7:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story