कोलकाता एयरपोर्ट पर 56 लाख के सोने के साथ सिंगापुर से लौटा यात्री पकड़ा गया

Passenger returned from Singapore with gold worth 56 lakhs caught at Kolkata airport
कोलकाता एयरपोर्ट पर 56 लाख के सोने के साथ सिंगापुर से लौटा यात्री पकड़ा गया
कोलकाता कोलकाता एयरपोर्ट पर 56 लाख के सोने के साथ सिंगापुर से लौटा यात्री पकड़ा गया
हाईलाइट
  • पहले भी कई बार कोलकाता एयरपोर्ट पर सोने को जब्त करने के मामले सामने आ चुके हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर सिंगापुर से लौटे एक भारतीय नागरिक को पकड़ा है। यात्री के पास से करीब 56 लाख का सोना बरामद किया गया है। कोलकाता कस्टम विभाग की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

जानकारी के मुताबिक कोलकाता एयरपोर्ट पर सिंगापुर से लौटे एक भारतीय नागरिक को सीमा शुल्क विभाग ने 56 लाख से अधिक के सोने के साथ पकड़ा है। बताया जा रहा है कि कोलकाता कस्टम्स के अधिकारियों ने स्पॉट इंटेलिजेंस के आधार पर सिंगापुर से आने वाले एक भारतीय यात्री को रोककर उसके पैकेट की जांच की। पैकेट की खोजबीन के बाद पता चला कि उसमें सोने के सिक्के और सोने की छड़ें मौजूद हैं। इसके बाद यात्री को हिरासत में ले लिया गया।

पकड़े गए यात्री का नाम मुकेश अग्रवाल है। उसके पास से 27 सोने के सिक्के और तीन सोने की छड़ें बरामद की गईं हैं। इसका वजन करीब 1140 ग्राम है। बताया जा रहा है कि सोने की बाजार में कीमत 56 लाख 78 हजार 694 रुपये है।

यात्री पूछताछ में सोना लाने की वजह और कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। फिलहाल कस्टम विभाग आगे की जांच में जुट गया है। गौरतलब है कि इसके पहले भी कई बार कोलकाता एयरपोर्ट पर सोने को जब्त करने के मामले सामने आ चुके हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story