हाईलाइट
  • आजाद ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद कई लोग इतने निराश है
  • एडमिनिस्ट्रेशन का इतना आतंक दुनिया में कही नहीं देखा
  • जम्मू-कश्मीर के दौरे के बाद गुलाम नबी आजाद ने मोदी सरकार पर निशाना साधा

डिजिटल डेस्क ,श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के दौरे के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

आजाद ने बुधवार कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद कई लोग इतने निराश है कि वह आत्महत्या की स्थिति में पहुंच गए हैं। दिल्ली के लिए फ्लाइट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट जाने के दौरान आजाद ने ये बयान दिया है।

गुलाम नबी आजाद ने कहा, "रूलिंग पार्टी के 100-200 लोगों को छोड़ कर कोई खुश नहीं है। चाहे एक छोटा या मध्यम व्यवसायी हो, किराना व्यापारी हों या ट्रांसपोर्टर्स हों, उनका व्यवसाय कश्मीर पर निर्भर है।"

आजाद ने कहा, "मैंने जितने लोगों से मुलाकात की उन्होंने मुझसे कहा कि वे आत्महत्या करने की स्थिति में पहुंच गए हैं।" उन्होंने कहा, "इतनी निराशा और एडमिनिस्ट्रेशन का इतना आतंक मैंने दुनिया में कही नहीं देखा।"

आजाद ने कहा कि लोगों की आवाज को दबा दिया गया है और जम्मू-कश्मीर में कानून के बदलाव के बाद से बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को छीन लिया गया है।

मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा था कि कश्मीर के हालात बहुत खराब हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें अपने चार दिवसीय प्रवास के दौरान कश्मीर घाटी में 10 प्रतिशत स्थानों पर भी जाने की अनुमति नहीं थी।

उन्होंने शाम को जम्मू शहर का दौरा करने और व्यापारियों से मिलने के अलावा विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की।

16 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने आजाद को श्रीनगर, अनंतनाग, बारामूला और जम्मू जिलों में लोगों के कल्याण के बारे में पूछताछ करने के लिए उनकी जम्मू और कश्मीर यात्रा की मंजूरी दी थी।

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा था कि कांग्रेस नेता घाटी की यात्रा के दौरान लोगों से बातचीत करने के लिए स्वतंत्र है।

इससे पहले वह अपने गृह राज्य जम्मू और कश्मीर का दौरा करने में असफल रहे थे क्योंकि अधिकारियों ने उन्हें सुरक्षा व्यवस्था का हवाला देते हुए एयरपोर्ट से वापस भेज दिया था।

कांग्रेस नेता 5 अगस्त को जम्मू और कश्मीर के विशेष दर्जे के निरसन के बाद घाटी में अपनी पहली यात्रा पर शुक्रवार को श्रीनगर पहुंचे थे।

Created On :   25 Sep 2019 6:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story