मायावती को पीएम का सपना दिखाकर सपा-कांग्रेस ने खेला खेल:PM

मायावती को पीएम का सपना दिखाकर सपा-कांग्रेस ने खेला खेल:PM

डिजिटल डेस्क, लखनऊ/पटना। पांचवें चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार आज (शनिवार) शाम थम जाएगा। इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश और बिहार के दौरे पर हैं। उत्तर प्रदेश के बस्ती में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने विपक्षियों पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा, सत्ता के लिए सिद्धांतों को कैसे पांव तले रौदा जाता है, सपा, कांग्रेस, बसपा इसके सबसे बड़े उदाहरण हैं। इन तीनों को वोट बैंक के गुणा गणित की ऐसी बुरी लत लगी है कि वो इंसान को भी एक मात्र गिनती और वोट का पता का समझते हैं।

पीएम ने कहा, अभी जो पहले आप-पहले आप वाले लखनवी मिजाज से बाते करते थे। वो अब एक दूसरे का गला काटने का खेल खेल रहे हैं और 23 मई के बाद कहेंगे आप कौन, आप कौन। दिल्ली में जब कांग्रेस की बेईमान सरकार और यूपी में सपा-बसपा की सरकारें थी। तब पूर्वांचल की क्या स्थिति थी ये सब आप भली-भांति जानते हैं। जापानी बुखार के कारण गरीब के बच्चे की जान संकट में थी और ये अपने वोट बैंक को साधने में जुटे रहते थे।

प्रतापगढ़ में पीएम मोदी
उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सपा-बसपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम ने सपा-कांग्रेस पर बीएसपी सुप्रीमों मायावती को अंधकार में रखकर उनका फायदा उठाने का आरोप लगाया है। पीएम मोदी ने कहा, समाजवादी पार्टी ने गठबंधन के बहाने बहन मायावती का तो फायदा उठा लिया, लेकिन अब बहन जी को समझ आ गया है कि सपा और कांग्रेस ने बहुत बड़ा खेल खेला है।अब बहन जी खुले आम कांग्रेस और नामदार की आलोचना करती हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 4 चरणों के मतदान के बाद उत्तर प्रदेश के लोगों ने तय कर दिया है कि नतीजे क्या आने वाले हैं। अब 5वें चरण से पहले अगर ये महामिलावटी लोग आपका ये उत्साह देख लेंगे तो शायद मैदान ही छोड़ देंगे। उत्तर प्रदेश के लोगों ने जिस तरह ठान लिया है कि विकास के आगे उन्हें कुछ भी मंजूर नहीं है। इन महामिलावटी लोगों को समझ ही नहीं आ रहा है कि अब बचा हुआ चुनाव बचाने के लिए कौन सा खेल खेला जाए।

"मोदी भारत मां की धूल फांककर बड़ा हुआ"
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, नामदार कान खोलकर सुन लो, ये मोदी सोने की चम्मच लेकर और राज परिवार में पैदा नहीं हुआ है। मोदी भारत मां की धूल फांककर बड़ा हुआ है। पांच दशक तक बिना रुके बिना थके, सिर्फ भारत माता के लिए जिया है और भारत माता के लिए तपस्या की है। पीएम ने कहा, 21वें सदी में देश जिस पड़ाव पर है, दुनिया में जिस तरह के बदलाव हो रहे हैं, उसमें भारत का मजबूत होना जरूरी है। वरना महामिलावट वालों का इतिहास जिस तरह देश की सुरक्षा से खिलवाड़ का रहा है, ये लोग देश के भविष्य को भी बर्बाद करने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे।

प्रतापगढ़ में पीएम मोदी ने कहा...

  • आज मैं पढ़ रहा था कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब नामदार के एक बिजनेस पार्टनर को कैसे रक्षा सौदों में शामिल किया गया था। सरकार भी अपनी, दोस्त भी अपना और रक्षा सौदा भी बड़ा यानी नामदार के लिए मलाई का पूरा इंतजाम था।
  • कांग्रेस के नामदार किसानों की ज़मीन पर ट्रस्ट के नाम पर कब्जा करते हैं और फिर उसको हड़प लेते हैं। किसानों से जमीन लेते हैं फैक्ट्री के नाम पर और उस पर अपने लिए नोटों की खेती करते हैं। 
  • महामिलावट के इस पंजे के 5 भयानक खतरे हैं- पहला खतरा- भ्रष्टाचार, दूसरा खतरा - अस्थिरता, तीसरा खतरा - जातिवाद, चौथा खतरा - वंशवाद, पांचवा खतरा- कुशासन। 
  • उत्तर प्रदेश के लोगों को मजबूत भारत के लिए, मजबूत सरकार के अपने संकल्प पर अडिग रहना है। मजबूर और अवसरवाद की इस महामिलावट का पंजा बहुत खतरनाक है।
  • न मैं गिरा और न मेरी उम्मीदों के मीनार गिए, पर कुछ लोग मुझे गिराने में कई बार गिरे।

पीएम मोदी यूपी के प्रतापगढ़ के बाद बस्ती में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 3.30 बजे बिहार के वाल्मीकि नगर में जनसभा करेंगे। गौरतलब है कि पांचवें चरण के तहत 6 मई को मतदान होगा। पिछले चार चरणों में लगभग 70% सीटों पर मतदान पूरा हो चुका है। आने वाले तीन चरणों में उत्तर प्रदेश और बिहार की कुल 60 सीटों पर वोटिंग होनी है और देश के प्रमुख राजनीतिक दल इन दो राज्यों पर खास ध्यान दे रहे हैं।

 

 

Created On :   4 May 2019 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story