बिहार के अररिया में बोले पीएम- 26/11 हमले पर सेना को कांग्रेस सरकार ने जवाब देने से रोका था

PM Modi address Rallies in West Bengal Uttar pradesh and Bihar For Lok Sabha Election 2019
बिहार के अररिया में बोले पीएम- 26/11 हमले पर सेना को कांग्रेस सरकार ने जवाब देने से रोका था
बिहार के अररिया में बोले पीएम- 26/11 हमले पर सेना को कांग्रेस सरकार ने जवाब देने से रोका था
हाईलाइट
  • उत्तर प्रदेश
  • बिहार और पश्चिम बंगाल में रैलियों को करेंगे संबोधित।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन राज्यों के दौरे पर हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार) तीन राज्यों के दौरे पर हैं। बिहार के अररिया में जनसभा को संबोधित करते हुए  पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम ने कहा, भारत माता की जय बोलते ही कुछ लोगों के पेट में चूहे दौड़ने लगते हैं, उन्हें दर्द होने लगता है। आज देश में एक तरफ वोटभक्ति की राजनीति है तो दूसरी तरफ देशभक्ति की। पीएम ने मुंबई हमले का जिक्र करते हुए कहा, 26/11 को मुंबई में आतंकियों ने हमला किया तो कांग्रेस सरकार ने सेना को कुछ भी जवाब देने से मना कर दिया। कांग्रेस ने पाकिस्तान से आये आतंकियों को जवाब देने के बजाए हिंदुओं के साथ आतंकी शब्द चिपकाने के लिए साजिश की। योजना बनाकर जांच की पूरी दिशा बदल दी।


पीएम ने कहा, जाति और पंथ से पहले हम भारतीय हैं, हमारी पहचान भारतीय है। मां भारती की सेवा और साधना की इस भावना के साथ ही, बीते 5 वर्षों में मैंने आपकी सेवा का प्रयास किया। वोट बैंक की राजनीति उस समय भी की गई थी जब दिल्ली के बटला हाउस में हमारे वीरों ने बम धमाकों में शामिल आतंकियों को मारा था, लेकिन आतंकियों पर कार्रवाई से खुश होने के बजाय, कांग्रेस के बड़े नेताओं की आंखों में आसूं आ गए थे।

पीएम मोदी ने कहा, हमारी सरकार में आतंकवाद के खिलाफ पहले सर्जिकल स्ट्राइक हुई और फिर एयर स्ट्राइक हुई। परिणाम ये हुआ कि जो पाकिस्तान पहले चोरी और सीनाजोरी करता था, वो आज दुनिया में जाकर गुहार लगा रहा है। भारत ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा। पीएम ने कहा, मैं जवानों के पराक्रम पर सवाल उठाने वालों को चुनौती देता हूं कि हिम्मत है तो चुनाव में जनता के बीच जाएं और पुलवामा के शहीदों का हमने जो बदला लिया है उसपर चर्चा करके देखें, सेना के पराक्रम पर सवाल पूछकर देखें, मेरी चुनौती है कि नहीं पूछ पाएंगे।

पश्चिम बंगाल के बुनियादपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा, इस बार पश्चिम बंगाल के लोगों ने स्पीड ब्रेकर दीदी को समझाने की ठान ली है कि जनता के साथ गुंडागर्दी करने का, उनके पैसे लूटने का और उनका विकास रोकने का नतीजा क्या होता है।

पीएम ने कहा, बंगाल में पहले और दूसरे चरण में मतदान की जो रिपोर्ट आई हैं, उसने स्पीड ब्रेकर दीदी की नींद उड़ गई है। इसी बौखलाहट में किस तरह के जघन्य अपराध हो रहे हैं, वो भी देश देख रहा है। पुरुलिया में हमारे एक और कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है। पीएम ने कहा, देश में पहली बार अपना चुनाव प्रचार कराने के लिए दूसरे देश से लोगों को बुलाया गया। क्या हिंदुस्तान में कभी ऐसा हुआ कि दूसरे देश का कोई आकर चुनाव प्रचार करे। वोट बैंक के लिए, तुष्टीकरण के लिए दीदी किसी भी हद तक जा सकती हैं। पहले गरीबों के पसीने की कमाई नारदा, सारदा और रोज़वैली ने लूट ली और फिर दीदी ने घोटालेबाज़ों को ही सांसद और मंत्री बना दिया। इतना ही नहीं भ्रष्टाचारियों के लिए तो वो धरने तक पर बैठ गईं। दीदी अपनी पार्टी में जगाई-मथाई की भर्ती कर रही हैं, लेकिन जिन युवाओं ने एग्जाम पास किया है, उनको नौकरी नहीं देतीं। इनके पास गुंडों को देने के लिए पैसा है, लेकिन कर्मचारियों को DA देने के लिए पैसे नहीं हैं।


बुनियादपुर जनसभा में ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा...

  • जब हमारे वीर सपूतों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों को साफ किया, तब दीदी उन लोगों में से थीं, जिन्होंने इसका सबूत मांगा। अरे दीदी, सबूत ही खोजने हैं तो चिटफंड के घोटालेबाज़ों के सबूत खोजो।
     
  • हमारी सरकार ने पश्चिम बंगाल के 70 लाख से अधिक किसानों के खाते में सीधी मदद देने की योजना बनाई है। लेकिन यहां की सरकार ने लाभार्थियों की लिस्ट ही नहीं भेजी। क्योंकि इसमें टोलाबाजी का कोई स्कोप नहीं है, ये सीधा आपके बैंक खाते में जमा होने हैं।
     
  • मां भारती में आस्था रखने वाले जो लोग बंटवारे के कारण दूसरे देशों में चले गए थे, आज जब वहां उनके साथ, उनकी आस्था की वजह से अत्याचार हो रहा है तो वो कहां जाएंगे? उन्हें नरक की जिंदगी से निकालना हर हिंदुस्तानी और हर सरकार का कर्तव्य है।

  पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के एटा और बरेली में भी जनसभा को संबोधित करेंगे।

Created On :   20 April 2019 2:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story