पीएम मोदी ने एक्सप्रेस वे को बताया यूपी की शान यूपी का कमाल और जनता का सामर्थ्य, एयर शो शुरू

पूर्वांचल एक्सप्रेस पीएम मोदी ने एक्सप्रेस वे को बताया यूपी की शान यूपी का कमाल और जनता का सामर्थ्य, एयर शो शुरू
हाईलाइट
  • नए यूपी के निर्माण का एक्सप्रेस
  • पहले जहां जमीन अब वहां हाइवे
  • पूर्वांचल एक्सप्रेस पर बोले पीएम
  • बेहतर भविष्य की ओर ले जाएगा एक्सप्रेस

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तप्रदेश के सुल्तानपुर में 341 किमी लंबे  पूर्वांचल एक्सप्रेस के उद्घाटन किया। सीएम योगी आदित्यनाथ के संबोधन और पीएम के स्वागत के बाद पीएम मोदी का भाषण संबोधन हुआ।  अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि तीन-चार साल पहले जहां सिर्फ जमीन थी, अब वहां से आधुनिक एक्सप्रेस-वे गुजर रहा है।  तीन साल पहले मैंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था तब ये नहीं  सोचा था कि कि एक दिन उसी एक्सप्रेस-वे पर विमान से उतरूंगा।

PM मोदी ने कहा कि ये एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश को तेज़ गति से बेहतर भविष्य की तरफ ले जाएगा।  उन्होंने इसे यूपी की प्रगति का एक्सप्रेसवे बताया। नए यूपी के निर्माण का एक्सप्रेसवे है।  यूपी में 7-8 साल पहले जो स्थिति थी उसे देखकर मुझे हैरानी होती थी कि आखिर यूपी को कुछ लोग यूपी को किस बात की सजा दे रहे हैं। 2014 में जब यूपी ने देश ने मुझे महान भारत भूमि की सेवा का अवसर दिया, तो मैंने यूपी के विकास के लिए बहुत सारे विकास के कार्य शुरू करवाए।

पीएम मोदी ने कहा तीन साल पहले मैने जब पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था तब ये नही सोचा था कि इसी एक्सप्रेसवे पर में विमान से लैंड करूंगा।  उन्होंने एक्सप्रेस वे को  यूपी की शान बताया, ये यूपी का कमाल है। 

उन्होंने इस एक्सप्रेस को उत्तरप्रदेश, उत्तरप्रदेश की जनता, उत्तरप्रदेश की मजबूत आर्थिक व्यवस्था, उत्तरप्रदेश की दृढ़ संकल्प इच्छा शक्ति  की प्रगति का एक्सप्रेस वे बताया है। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश को तेज़ गति से  बेहतर भविष्य की तरफ ले जाएगा। 
उन्होंने कहा  3-4 साल पहले यहां सिर्फ ज़मीन थी। अब वहां से विकास की राह पर चलता आधुनिक एक्सप्रेस-वे गुजर रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया में यूपी के सामर्थ्य पर, यूपी के लोगों के सामर्थ्य पर जरा भी संदेह हो, वो आज यहां सुल्तानपुर में आकर यूपी का सामर्थ्य देख सकता है।

 

Created On :   16 Nov 2021 8:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story