दलित नेताओं के विरोधी सुर बुलंद होने से मुश्किल में बीजेपी, पीएम मोदी हैरान

PM Modi surprised by the anti voice of Dalit leaders in bjp party
दलित नेताओं के विरोधी सुर बुलंद होने से मुश्किल में बीजेपी, पीएम मोदी हैरान
दलित नेताओं के विरोधी सुर बुलंद होने से मुश्किल में बीजेपी, पीएम मोदी हैरान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत बंद आंदोलन के बाद से बीजेपी के अंदर ही दलित नेताओं ने अपने विरोध के सुर बुलंद कर दिए हैं। पिछले दिनों बहराइच की सांसद सावि​त्री बाई फुले ने एससी, एसटी एक्ट को लेकर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा था। जिसके बाद रॉबर्ट्सगंज से बीजेपी सांसद छोटेलाल का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ा। बीते दिन नगीना लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद डॉ. यशवंत सिंह ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पीएम मोदी से कहा था कि पिछले 4 साल में दलितों के हित में कोई काम नहीं हुआ है। 

 

इस चिट्ठी के माध्यम से सांसद ने पीएम मोदी से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द आरक्षण बिल को पास कराया जाए। अब इसी कड़ी में भाजपा सांसद उदित राज ने भी आरोप लगाया कि भारत बंद के दौरान हिंसक प्रदर्शन के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में उनके दलित समुदाय के सदस्यों को "प्रताड़ित" किया जा रहा है।

 

 

उदित राज ने ट्वीट में कहा, "2 अप्रैल को हुए आंदोलन में हिस्सा लेने वाले दलितों पर अत्याचार की खबरें मिल रही है। यह सब रुकना चाहिए, उन्होंने कहा , 2 अप्रैल के बाद दलितों को देशभर में प्रताड़ित किया जा रहा है, जिनमें बाडमेर, जालौर, जयपुर, ग्वालियर, मेरठ, बुलंदशहर, करौली और अन्य स्थानों के लोगों के साथ ऐसा हो रहा है। आरक्षण विरोधी लोगों के अलावा पुलिस भी दलितों को पीट रही है।


सांसद उदित राज ने कहा कि ग्वालियर में उनके द्वारा चलाए जा रहे दलित संगठन के एक कार्यकर्ता को प्रताड़ित किया गया। बता दें कि एससी-एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम को कमजोर किए जाने के खिलाफ 2 अप्रैल को किए गए भारत बंद के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे। 

 

पीएम मोदी ने किया योगी को तलब

इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिल्ली "तलब" किया। जिसके बाद शनिवार शाम योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी से मिले। इस मुलाकात के बाद उत्तर प्रदेश में सरकार और पार्टी में बड़े फेरबदल की संभावना जतायी जा रही है। प्रधानमंत्री ने इस मामले में यूपी भाजपा से विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है, साथ ही योगी आदित्यनाथ को दलित सांसदों की नाराजगी को जल्द दूर करने को हिदायत दी है।  

Created On :   8 April 2018 6:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story