चेन्नई में करुणानिधि से मिले मोदी, क्या हैं राजनीतिक मायने ?

PM Modi to meet DMK leader Karunanidhi today
चेन्नई में करुणानिधि से मिले मोदी, क्या हैं राजनीतिक मायने ?
चेन्नई में करुणानिधि से मिले मोदी, क्या हैं राजनीतिक मायने ?

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को चेन्नई दौरे पर गए हैं। इस दौरान मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके चीफ एम करुणानिधि से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। बता दें कि पीएम की करुणानिधि के साथ यह पहली मुलाकात है। साल 2014 के चुनावों के दौरान करुणानिधि ने एनडीए के खिलाफ गठबंधन तैयार करने में एक अहम रोल अदा किया था।

 

मीडिया का समाज को बदलने में बड़ा योगदान है 

पीएम मोदी ने तमिलनाडु के एक अंग्रेजी स्थानीय अखबार डेली थांथी के प्लेटिनम जुबली (75th) समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया का मतलब है समाज का बदलना है। मीडिया सोसाइटी को बदलने का सबसे सशक्त माध्यम है। यही कारण है कि हम मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ बताते हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि लोकल भाषाओं में छपने वाले अखबारों की भूमिका आज के समय में बहुत महत्वपूर्ण होती जा रही है। वहीं उन्होंने आगे कहा कि विश्वसनीयता बरकरार रखने और हेल्दी कम्पिटीशन से जुड़े रहने के लिए मीडिया को ज्यादा प्रयास करने चाहिए। 

पीएम ने आगे कहा कि टेक्नोलॉजी ने मीडिया में बहुत बदलाव किए हैं। लोगों में अच्छे और गुणवत्ता वाले कंटेंट की मांग बढ़ गई है। लोग आज केवल एक ही माध्यम पर दिखाई जाने वाली खबर पर भरोसा नहीं करते हैं बल्कि वे समाचार को अलग अलग माध्यम से कंफर्म करते हैं। मीडियो को लोगों का भरोसा बनाए रखने के लिए अतिरिक्त प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा आज हर पल कुछ न कुछ हो रहा है। क्या जरूरी है और किसे छोड़ना है इस बात का चुनाव एक संपादक ही करता है, लेकिन संपादकीय आजादी का सूझबूझ से इस्तेमाल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि गांधी जी ने कहा कि था प्रेस की आजादी का दुरुपयोग अपराध के समान है। 

 

बाढ़ पीड़ितों की हरसंभव मदद की जाएगी 

पीएम नरेंद्र मोदी ने चेन्नई और यहां के अन्‍य आसपास के इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति को लेकर मुख्‍यमंत्री और उप मुख्‍यमंत्री से बातचीत की। साथ ही पीएम ने उन्‍हें सरकार की तरफ से हर संभव मदद देने का वादा भी किया है।

Created On :   6 Nov 2017 8:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story