comScore

जो पार्टियां UP में गुंडों से नहीं निपट पाईं, आतंकवादियों से कैसे निपटेंगी: मोदी

जो पार्टियां UP में गुंडों से नहीं निपट पाईं, आतंकवादियों से कैसे निपटेंगी: मोदी

हाईलाइट

  • महागठबंधन पर पीएम मोदी ने साधा निशाना
  • कन्नौज, हरदोई और सीतापुर में पीएम ने की जनसभाएं।  

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने चुनाव प्रचार को आगे बढ़ाते हुए शनिवार को उत्तर प्रदेश के सीतापुर में रैली की। पीएम मोदी ने सपा-बसपा और आरएलडी महागठबंधन पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि किसी समय इन विपक्षी पार्टियों के लोग एक दूसरे का मुंह तक देखना पसंद नहीं करते थे। सपा और बसपा पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि जो जात पात का खेल विपक्षियों ने रचा था वो उन्हीं पर ही भारी पड़ रहा है। मोदी ने कहा कि दोनों पार्टियों की सरकारें गुंडों से नहीं निपट पाईं तो आतंकियों से कैसे निपट पाएंगी।

पीएम ने कहा, जो कांग्रेस की सरकार 10 साल देश में चली वो कैसा भारत हमें सौंप के गई थी, उसमें लाखों करोड़ के घोटाले, भ्रष्टाचार के कारण दुनिया में बदनामी, किसान, कामगार, नौजवान सब परेशान, बम धमाकों और असुरक्षा का माहौल था। आज भारत जल, थल, नभ और अंतरिक्ष यानि चारों जगह से अपनी सुरक्षा करने में सक्षम हुआ है। कुछ महीने पहले दुनिया ने देखा है कि कैसे अंतरिक्ष में गोली की रफ्तार से घूम रहे एक सैटेलाइट को 3 मिनट में हमने ध्वस्त कर दिया। पीएम ने कहा, बुआ-बबुआ की दुकान पर ताला लग गया, तो इस बार नया काउंटर खोल दिया। महामिलावट का काउंटर। मुझे पता है कि आप इनका ये काउंटर भी बंद करने वाले हैं। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि गरीब को लूटने वालों से पाई-पाई वसूल की जाएगी।

हरदोई में पीएम की जनसभा
पीएम मोदी ने हरदोई में जनसभा को संबोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा, उत्तर प्रदेश में तो बसपा ने बाबा साहब के नाम पर सरकारें बनाई हैं, लेकिन बाबा साहेब के लिए बहन जी के मन में कितना सम्मान रहा है, इसकी सच्चाई भी अब पता चल रही है। बहनजी आज बाबा साहेब के विरोधियों के लिए वोट मांग रही हैं। ये तब होता है जब आपका लक्ष्य सिर्फ कुर्सी पाना होता है। ये तब होता है जब सिर्फ जात-पात की राजनीति आपका आधार होता है, जब आपको राष्ट्र की चिंता नहीं होती है।

इससे पहले पीएम मोदी ने यूपी के कन्नौज में जनसभा के दौरान वाराणसी में हुए रोड शो का जिक्र करते हुए कहा, परसों काशी वालों ने अवसरवादियों, महामिलावटियों के होश उड़ा दिये और आज आपने उनका हाल-बेहाल कर दिया है। ऐसा लग रहा है कि आप सब विजय डंका बजाने यहां आए है।

पीएम मोदी ने सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए कहा, आतंकवाद से देश की रक्षा होनी चाहिए की नहीं? सपा बसपा वाले एक बार भी आतंकवाद पर बोले क्या? मोदी को इतनी गाली दी, लेकिन आतंकवाद को एक भी गाली दी क्या? क्या सपा बसपा वाले आतंकवादियों से डरते हैं या उनको बचाने के लिए चुप बैठे हैं। पीएम ने कहा, आज जितने लोग खुद को भावी प्रधानमंत्री बता रहे हैं, इन्होंने देश को मजबूत बनाने की, जवानों की रक्षा की कोई योजना सामने रखी है क्या? जो मोदी को हराने के लिए, पाकिस्तान के झूठ को सच मानते हों, पाकिस्तान का हीरो बनना चाहते हों, उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है। कांग्रेस, सपा, बसपा का सिर्फ एक ही मंत्र है- जात-पात जपना, जनता का माल अपना।

आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को खुली चेतावनी देते हुए पीएम मोदी ने कहा, नया हिंदुस्तान अब डरेगा नहीं। नया हिंदुस्तान आतंकियों को घर में घुसकर मारेगा। जब देश सुरक्षित होगा तभी सामान्य मानवी का जीवन सही से चलेगा। हमारे देश के वीर शहीदों ने तिरंगे झंडे को लेकर आजादी की लड़ाई लड़ी थी। वो स्वराज के लिए लड़े थे, अब हमें सुराज के लिए लड़ना है। हम तब संकटों से निकलना चाहते थे और अब हम समृद्धियों की ऊंचाइयों को छूना चाहते हैं।

कमेंट करें
c6YwN