जिनके नसीब में नेता विपक्ष का पद नहीं, वो पीएम बनने का सपना देख रहे: PM

PM Narendra Modi address rallies in bihar and Uttar Pradesh for Lok Sabha elections 2019
जिनके नसीब में नेता विपक्ष का पद नहीं, वो पीएम बनने का सपना देख रहे: PM
जिनके नसीब में नेता विपक्ष का पद नहीं, वो पीएम बनने का सपना देख रहे: PM
हाईलाइट
  • पीएम मोदी आज बिहार और उत्तर प्रदेश के दौरे पर।
  • बिहार के मुजफ्फरपुर
  • यूपी के बहराइच और बाराबंकी में जनसभाएं।

डिजिटल डेस्क, पटना/लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार) बिहार और उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। उत्तर प्रदेश के बहराइच में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा। पीएम ने कहा, जो लोग 50-55 सीट लेकर विपक्ष का नेता बनने की स्थिति में नहीं हैं। वो प्रधानमंत्री बनने के लिए दर्जी के पास कपड़ें सिला रहे हैं। सपा बसपा ने एक दूसरे के खिलाफ राजनीति की है, आज सूपड़ा साफ़ होने के डर से भले ही साथ आ गए हैं, लेकिन ये स्वार्थ का साथ है।

बिहार के मुजफ्फरपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 23 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे और फिर एक बार मोदी सरकार आएगी। चार चरणों के चुनाव के बाद कुछ लोग चारों खाने चित्त हो चुके हैं। अब अगले चरणों में ये तय करना है कि इनकी हार कितनी बड़ी होगी और NDA की जीत कितनी भव्य होगी।

पीएम ने कहा, जितने भी महामिलावटी दल हैं उनमें ज्यादातर इतनी सीटों पर भी नहीं लड़ रहे कि लोकसभा में नेता विपक्ष का पद भी प्राप्त कर सकें। जिनके नसीब में नेता विपक्ष का पद नहीं है वो प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। जो जेल में हैं या जेल के दरवाजे पर हैं। जो बेल पर हैं या बेल के लिए कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे हैं। वो सब केंद्र में एक मजबूत सरकार को एक मिनट भी बर्दाश्त नहीं करना चाहते।

आतंकवाद के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा, महामिलावट वालों का इतिहास ऐसा है कि ये आतंकवाद पर कुछ नहीं कह सकते, पाकिस्तान का नाम सुनकर इनके पैर कांपते हैं, इनकी सरकार डोलने लगती है। यही कारण है कि एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक से इनको एलर्जी है। जब देश के बड़े-बड़े शहरों में कभी ट्रेन में, बाजार में, बस में, मंदिर में, रेलवे स्टेशन पर बम धमाके हुआ करते थे। बम धमाकों के उस दौर में कांग्रेस और उसके साथी, कैसे कमजोरों की तरह बर्ताव करते थे।

पीएम मोदी ने कहा, आतंकवाद जब फलता फूलता है तो कोई भी सुरक्षित नहीं रहता है, चाहे वह किसी भी जाति या पंथ का हो लेकिन चाहे देश के भीतर हो या फिर सीमा के पार, आतंक और हिंसा फैलाने वाली फैक्ट्री जहां भी होगी, इस चौकीदार के निशाने पर है। भारत को जहां से भी खतरा होगा, हम घर में घुसकर मारेंगे, ये तय है।

बिहार के बाद पीएम यूपी के बहराइच, बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि पांचवे चरण में 6 मई को मतदान होंगे। इसमें बिहार की 5 और उत्तर प्रदेश 14 लोकसभा सीटों पर मतदान होंगे। 5वें चरण में बिहार की सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण, हाजीपुर और यूपी की धौरहरा, सीतापुर, मोहनलाल गंज, लखनऊ, राय बरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, कैसरगंज, गोंडा सीटों पर वोटिंग होगी।

Created On :   30 April 2019 4:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story