पीओके करतारपुर जैसे कॉरिडोर को खोलने के प्रस्ताव को अपनाने की कर रहा जांच

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नई दिल्ली पीओके करतारपुर जैसे कॉरिडोर को खोलने के प्रस्ताव को अपनाने की कर रहा जांच

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) विधानसभा में पीओके और जम्मू-कश्मीर के बीच करतारपुर की तरह का गलियारा खोलने की मांग वाले प्रस्ताव को अपनाने के संबंध में तथ्यों की जांच करेगा। मीडिया ने यह जानकारी दी। पीओके के प्रधानमंत्री सरदार तनवीर इलियास खान ने कहा कि एक प्रस्ताव को अपनाने के संबंध में तथ्यों का पता लगाने के लिए एक जांच शुरू की गई है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने हुर्रियत नेताओं के लिए आयोजित रात्रिभोज में अपने भाषण के दौरान यह बात कही। खान ने विधानसभा में पेश किए गए प्रस्ताव पर गंभीर चिंता जताई और कहा कि तथ्यान्वेषी जांच चल रही है और जल्द ही इसे सार्वजनिक किया जाएगा।

22 मार्च को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मां शारदा देवी मंदिर का वर्चुअल उद्घाटन करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घोषणा की थी कि शारदा पीठ भारत की सांस्कृतिक, धार्मिक और शैक्षिक विरासत का ऐतिहासिक केंद्र रहा है और करतारपुर कॉरिडोर की तरह ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार शारदा पीठ को श्रद्धालुओं के लिए खोलने की दिशा में आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयासों से धारा 370 हटने के बाद कश्मीर में शांति स्थापित हुई है और कश्मीर घाटी व जम्मू एक बार फिर अपनी पुरानी परंपरा की ओर लौट रहे हैं। मंत्री ने यह भी कहा था कि कभी शारदा पीठ को भारतीय उपमहाद्वीप में ज्ञान का केंद्र माना जाता था, देश भर से विद्वान यहां शास्त्रों और आध्यात्मिक ज्ञान की खोज में आते थे।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 April 2023 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story