ऑपरेशन गंंगा अभियान: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की भारत को और ज्यादा ताकतवर बनाने की वकालत

March 2nd, 2022

हाईलाइट

  • ऑपेरशन गंगा के तहत कई हजार नागरिकों को यूक्रेन से वापस लाया जा चुका है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ने का दावा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि बदलते हुए समय में भारत को और ज्यादा ताकतवर बनना ही होगा। इसके साथ ही विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने यह भी कहा कि घोर परिवारवादी भारत को कभी भी ताकतवर नहीं बना सकते हैं। 

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज दुनिया में जो हालात बने हैं वो आप देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह भारत का बढ़ता सामर्थ्य ही है कि हम यूक्रेन में फंसे हमारे देश के नागरिकों को वहां से सुरक्षित निकालने के लिए इतना बड़ा अभियान चला रहे हैं। ऑपेरशन गंगा के तहत कई हजार नागरिकों को वहां से देश वापस लाया जा चुका है और इस मिशन को गति देने के लिए भारत ने अपने 4 मंत्रियों को भी वहां पर भेज दिया है।

भारत सरकार के भारतीयों के साथ होने का दावा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि संकट में फंसे भारतीयों को ज्यादा तेजी से निकालने के लिए सेना और वायुसेना को भी लगा दिया गया है। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। सोनभद्र की धरती से उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बदलते हुए समय में भारत को और ज्यादा ताकतवर बनना ही होगा।

भारत तभी ताकतवर बनेगा जब दूसरे देशों पर भारत की निर्भरता कम से कम होगी। इसके साथ ही विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने यह भी कहा कि घोर परिवारवादी लोग भारत को कभी भी ताकतवर नहीं बना सकते। उन्होंने कहा कि भारत द्वारा बनाए गए टीकों को लेकर अफवाह फैलाने वाले , भारत की सेनाओं का अपमान करने वाले और मेक इन इंडिया का मजाक उड़ाने वाले परिवारवादी लोग भारत को कभी ताकतवर नहीं बना सकते।

उन्होंने यूक्रेन संकट के दौरान भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी देते हुए कहा कि आजादी के बाद जब-जब परिवारवादी दलों को मौका मिला इन्होंने देश को हमेशा पीछे रखने का काम किया और इसलिए ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं करना चाहिए।  उन्होंने केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही कई जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी लोगों को बताया।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...