किसान आंदोलन: केन्द्र के संशोधन प्रस्ताव पर नहीं बनी बात, PM मोदी ने की ये खास अपील

किसान आंदोलन: केन्द्र के संशोधन प्रस्ताव पर नहीं बनी बात, PM मोदी ने की ये खास अपील
हाईलाइट
  • PM मोदी ने ट्वीट कर किसानों से की अपील
  • केन्द्र के संशोधन प्रस्ताव पर नहीं बनी बात
  • संवाद चलते रहना चाहिए और चर्चा होती रहनी चाहिए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कृषि कानूनों को लेकर प्रदर्शन कर रहे है किसान केन्द्र सरकार के संशोधन प्रस्ताव को स्वीकार करने से मना कर चुके हैं। किसानों की ओर से कानून वापस लेने की मांग की जा रही है। वहीं, केन्द्र सरकार किसानों से संवाद करने पर जोर दे रही है। सरकार का मानना है कि किसानों से बातचीत के बाद ही कोई हल निकाला जा सकता है। अबतक केन्द्र सरकार किसानों से पांच दौर की बातचीत कर चुकी है। गृहमंत्री अमित शाह भी किसानों से मुलाकात कर चुके हैं। लिखित प्रस्ताव भी भेजा गया, लेकिन किसान नहीं माने।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीटर पर एक वीडियो अपलोड करते हुए लिखा, मंत्रिमंडल के मेरे दो सहयोगी नरेंद्र सिंह तोमर जी और पीयूष गोयल जी ने नए कृषि कानूनों और किसानों की मांगों को लेकर विस्तार से बात की है। इस सुनें...

 

 

इस वीडियो में केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल और नरेन्द्र सिंह तोमर किसान नेताओं से कह रहे हैं कि, किसानों को एक बार फिर प्रस्ताव पर विचार करना चाहिए। सरकार कोई ईगो नहीं रख रही है, हम खुले मन से बातचीत कर रहे हैं। केन्द्र सरकार ने सभी बातों का ध्यान रखा है। ये बिल किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए हैं। तय समय में भुगतान की व्यवस्था की गई है। किसानों की जमीन सुरक्षित रखने का ध्यान रखा गया है।  MSP जारी रहेगी, APMC मजबूत होगा। 

 

 

 

 

Created On :   11 Dec 2020 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story