comScore

पीएम मोदी ने काशी की जनता को दिया चार सालों के काम का हिसाब

September 18th, 2018 18:02 IST

हाईलाइट

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीएचयू के एंफीथियेटर ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया
  • 600 करोड़ की योजनाओं की दी सौगात
  • बीएचयू में क्षेत्रीय नेत्र विज्ञान संस्थान, वैदिक विज्ञान केंद्र और अटल इंक्यूबेशन सेंटर का भी शिलान्यास किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी BHU के एंफीथियेटर ग्राउंड में पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां जनसभा को संबोधित किया। इसके साथ ही 600 करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का लोकार्पण भी किया। पीएम मोदी ने वाराणसी को आईपीडीएस, दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना, केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के दो उपकेंद्रों का लोकार्पण कर वाराणसी के लोगों को तोहफा दिया। साथ ही BHU में क्षेत्रीय नेत्र विज्ञान संस्थान, वैदिक विज्ञान केंद्र और अटल इंक्यूबेशन सेंटर का भी शिलान्यास भी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया। 

काशी में बदलाव अब दिखने लगा है
हर-हर महादेव के जयकारे के साथ पीएम मोदी ने वाराणसी की जनता को संबोधित करते हुए कहा, विकास के कार्य बनारस शहर ही नहीं बल्कि आसपास के गांव से भी जुड़े हैं इनमें बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं से जुड़ी परियोजनाएं तो हैं ही साथ ही बनारस हिंदू विश्वविद्यालय भी है। हम काशी में जो भी बदलाव लाने का प्रयास कर रहे हैं वो उसकी परंपराओं को संजोते हुए उसकी पौराणिकता को बचाते हुए कर रहे हैं। चार वर्ष पहले जब काशीवासी बदलाव के इस संकल्प को लेके चले थे तब और आज में अंतर साफ दिखता है। मुझे संतोष है कि बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से हम काशी को विकास दे रहे हैं। अब काशी में बदलाव दिखने लगा है। 

LED की रोशनी से जगमगा रही है काशी
पीएम मोदी ने वाराणसी के लोगों को संबोधित करते हुए कहा, एक समय था जब काशी को भोले के भरोसे छोड़ दिया गया था। तब बाबा विश्ववनाथ के आशीर्वाद से मैनें ठाना था कि काशी को चौतरफा विकास में बदलना है। मुझे याद है सांसद बनने से पहले भी जब मैं यहां आता था। तो शहरभर में बिजली के तारों को लटकते देख सोचता था कि कब बनारस को इससे मुक्ति मिले। आज एक यहां और विद्युत केन्द्र का शिलान्यास किया गया है।अब कम वोल्टेज की समस्या से छुटकारा मिलेगा। सरकार की प्राथमिकता वाराणसी को वर्ल्ड क्लास इंफ्राक्टचर से जोड़ने की है। आज काशी एलईडी की रोशनी से जगमगा रही है। उन्होंने काशी के लोगों से कहा, एलईडी से रोशनी तो हुई है आप लोगों के जीवन में भी रोशनी आई है।

योगी के कार्यकाल में तेजी से हुआ विकास
पीएम मोदी ने कहा, सालों से काशी में रिंगरोड की बात की जा रही थी। जो फाइलों में ही दबी थी। पहले की सरकार ने इस काम में गति नहीं आने दी। जैसे ही आप सब ने योगी जी की सरकार बनाई तब से ये काम बहुत तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है। रेल से काशी आने वालों को अब स्टेशन पर ही नई काशी की तस्वीर नजर आती है। इसके अलावा वाराणसी को छपरा और इलाहाबाद से जोड़ने के ट्रैक की डबलिंग का काम चल रहा है। वाराणसी से नई दिल्ली, वडोदरा और पटना जाने के लिए महामना जैसी ट्रेनें चलाई गई हैं। शी में ट्रैफिक व्यवस्था को इंटिग्रेट किया जा रहा है। इंटिग्रेटिड कमांड सेंटर के जरिए शहर की सभी सुविधाओं पर पर नजर रखी जाएगी। काशी में सड़क और रेल के बाद जल परिवहन का नेटवर्क बढ़ाया जाएगा 


 

कमेंट करें
E6iYK