तब्लीगी जमात में शिरकत करने वालों को तालाश कर क्वारंटीन करें : योगी

Quarantine those attending Tablighi Jamaat: Yogi
तब्लीगी जमात में शिरकत करने वालों को तालाश कर क्वारंटीन करें : योगी
तब्लीगी जमात में शिरकत करने वालों को तालाश कर क्वारंटीन करें : योगी
हाईलाइट
  • तब्लीगी जमात में शिरकत करने वालों को तालाश कर क्वारंटीन करें : योगी

लखनऊ, 31 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तब्लीगी जमात में शिरकत करने वाले लोगों को तेजी से तलाश की जाए, और वे जहां भी मिले उन्हें तत्काल क्वारंटीन किया जाए।

योगी आदित्यनाथ सोमवार को आगरा और मेरठ का दौरा रद्द कर लखनऊ पहुंचे और अधिकारियों से प्रदेश भर में तब्लीगी जमात में शिरकत करने वाले लोगों की तलाश करने के साथ ही इन सभी को क्वारंटीन करने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में लॉकडाउन का पूरी तरह पालन हो, इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी की जमात से जुड़े हुए लोगों की तेजी से तलाश की जाए। जहां मिलें, उन्हें तत्काल क्वारंटीन किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आवश्यकता पढ़ने पर आपात सेवा के लिए रिटायर्ड आर्मी मेडिकल अफसरों के साथ ही पूर्व स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों की भी सेवा लें।

योगी ने कहा कि सरकार के पास उन लोगों का पूरा आंकड़ा मौजूद है, जिन्हें उत्तर प्रदेश की सीमाओं से प्रदेश के अंदर अलग-अलग हिस्सों में भेजा गया है। इन सभी लोगों को हर हाल में चिन्हित कर लिया जाए। इनको हर हाल में क्वारंटीन रखा जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहरी राज्यों में मौजूद उत्तर प्रदेश के नागरिकों की पूरी मदद की जाए, उनके भोजन और आश्रय आदि का प्रबंध अवश्य कराया जाए।

उन्होंने कहा कि संस्थानों के मालिक अपने कर्मचारियों और श्रमिकों के भोजन का हर हाल में प्रबंध करें, यदि वे नहीं कर पा रहे हैं तो प्रशासन को सूचित करके सभी श्रमिकों और कर्मचारियों के भोजन का इंतजाम सुनिश्चित कराएं, प्रदेश में कोई भी भूखा नहीं रहना चाहिए। राशन वितरण प्रणाली और बैंकों से लेन देन के दौरान भीड़ इकट्ठा न होने दी जाए पुलिस और होम गार्ड के जवानों की मदद से सारे हेल्थ प्रोटोकॉल पूरे कराएं जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तमाम सामाजिक संस्थाएं और लोग इस आपदा के वक्त में लोगों के भोजन आदि की मदद करना चाहते हैं, ऐसे लोगों से समन्वय स्थापित करके कुछ आश्रय स्थलों पर इनके माध्यम से भी भोजन पहुंचवाया जाए। उन्होंने कहा कि आटा मिलें, दाल मिलें, तेल मिलें सभी हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करते हुए चलवाई जाएं।

योगी ने खासतौर पर सभी जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिया कि किसी भी जनपद में सामानों की ओवर चार्जिग नहीं होने दी जाए।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार कुछ जिलों में अधिकारियों ने स्वयं बाजारों में उतरकर जमाखोरी कालाबाजारी करने वालों और ओवर चार्जिग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है, उसी प्रकार सभी अधिकारी अपने दायित्वों का पालन करें।

Created On :   31 March 2020 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story