दैनिक भास्कर हिंदी: वीरभद्र सिंह होंगे हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट

October 7th, 2017

डिजिटल डेस्क, मंडी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए शनिवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी में पहुंचे। मंडी के पड्डल मैदान से वो ‘विकास से विजय की ओर’ रैली को संबोधित कर करते हुए कहा कि पीएम मोदी को झूठ और सच में फर्क मालूम नहीं है। मोदी ने वायदा किया था कि दो करोड़ युवाओं को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा लेकिन आज हालात कुछ और ही हैं। राहुल ने निशाना साधते हुए क‌हा कि मोदी जी ये मजाक नहीं तो और क्या है। मोदी युवाओं को गुमराह कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि आज देश के सामने बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। चीन की सरकार रोज 50 हजार युवाओं को रोजगार देती है लेकिन मोदी सरकार रोज सिर्फ 450 लोगों को रोजगार दे पा रही है। राहुल गांधी ने एलान किया कि मौजूदा सीएम वीरभद्ररसिंह ही कांग्रेस के सीएम केंडिडेट होंगे।

सिर्फ बड़े-बड़े भाषण देना जानते हैं मोदी

मोदी सिर्फ बड़े-बड़े भाषण देना और बड़े-बड़े वायदे करना जानते हैं। राहुल बोले कि जिस राज्य में भी आज भाजपा की सरकार है वहां रोज कोई न कोई किसान आत्महत्या कर रहा है। किसानों को न बोनस और न मदद दी जा रही है, पीएम सिर्फ भाषण दिए जा रहे हैं। राहुल ने हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह की भी काफी तारीफ की।

बेरोजगारी है भारत का युवाओं की समस्या
भाषण के दौरान राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार पर जमकर वार किए। उन्होंने कि आज देश के सामने बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। गुजरात सरकार बेरोजगारी भत्ता नहीं देती, जबकि हिमाचल सरकार 1000 रुपये बेरोजगारी भत्ता दे रही है। वहीं किसान रोज खुदकुशी करने को मजबूर है। जहां भी भाजपा सरकार वहां रोज कोई न कोई किसान आत्महत्या कर रहा है। हिन्दुस्तान को वही चला सकता है, जो हिन्दुस्तानियों की बात सुनता है, समझता है। हिमाचल सरकार ने पांच सालों में 4 मेडिकल कॉलेज खोले, वहीं गुजरात सरकार ने कोई मेडिकल कॉलेज नहीं खोला। हिमाचल सरकार ने पांच सालों में 70 हजार लोगों को नौकरी दी, गुजरात सरकार ने सिर्फ 10 हजार को नौकरी दी।

देश में 18% से ज्यादा टैक्स नहीं होना चाहिए
राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने जीडीपी पर किया हमला। देश में 18% से ज्यादा टैक्स नहीं होना चाहिए। चीन में हर दिन 50,000 युवाओं को रोजगार, वहीं देश में मोदी सरकार रोज सिर्फ 450 युवाओं को रोजगार दे रही है। राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात सरकार ने 13 हजार स्कूल बंद किए। राहुल ने कहा कि मोदी सिर्फ बड़े बड़े भाषण देते हैं, बड़े बड़े वादे करते हैं। राहुल ने आगे कहा कि पीएम मोदी को सच और झूठ में फर्क ही नहीं पता है।

7वीं बार सीएम बनेंगे वीरभद्र
राहुल गांधी ने कहा कि वीरभद्र सिंह सातवीं बार हिमाचल के मुख्यमंत्री बनेंगे। सीएम वीरभद्र राजा नहीं फकीर हैं, वे दिल से काम करते हैं। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, प्रदेश प्रभारी सुशील शिंदे, सह प्रभारी रंजीता रंजन, राज्य सभा सांसद आनंद शर्मा सहित सभी मंत्री सीपीएस विधायकों सहित कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

 

 

इसे पहले पीएम मोदी भी हिमाचल के चार दिवसीय दौरे पर थे, ऐसे में यह दौरा और भी खास हो जाता है। राहुल के हिमाचल पहुंचने पर मुख्यमंत्री समेत कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया।

सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा राहुल की रैली मोदी को जवाब 
पड्डल मैदान में पहुंचे सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि राहुल की रैली संगठन नहीं, सरकार की है। उन्होंने स्टेज पर खुद माइक पकड़ कर साउंड सिस्टम चेक किया। रैली स्थल के मुख्य द्वार पर ‘नेता एक, लक्ष्य एक’ का बोर्ड लगवाया। संबंधित विभागाध्यक्षों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकास से विजय की ओर रैली भाजपा को जवाब होगी।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हर्ष महाजन ने दावा किया कि रैली में कुल्लू और मंडी जिलों से ही 60 हजार की भीड़ जुटाई गई है। पूरे प्रदेश से लोग इस रैली में आए हैं।

अमेठी दौरे के बाद पहुंच रहे हैं मंडी
राहुल गांधी 4 से 6 अक्टूबर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर थे। जहां उन्होंने जमकर बीजेपी की खिल्ली उड़ाई। राहुल ने पीएम पर निशाना साधते हुए साफ कह दिया कि 'दो मुद्दे हैं हिंदुस्तान में- किसान और रोजगार का मसला। इनका समाधान सरकार को करना चाहिए। मोदी जी इनका समाधान नहीं कर सकते तो कह दें कि वह नहीं कर सकते। कहें कांग्रेस पार्टी आ जाए और वो मेरा काम कर दे तो हम वो काम छह महीने के अंदर करके दिखा देंगे।'