दैनिक भास्कर हिंदी: रणदीप सुरजेवाला हरियाणा के जींद उपचुनाव में होंगे पार्टी प्रत्याशी

January 10th, 2019

हाईलाइट

  • रणदीप सुरजेवाला जींद विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी
  • सुरजेवाला इस समय कांग्रेस पार्टी के मीडिया प्रभारी भी हैं
  • हरियाणा की जींद सीट पर हो रहा है उपचुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने हरियाणा की जींद विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को अपना उम्मीदवार बनाया है। सुरजेवाला इस समय कांग्रेस पार्टी के मीडिया प्रभारी भी हैं। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुरजेवाला की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है। रणदीप सुरजेवाला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रमुख होने के साथ ही वर्तमान में कैथल से विधायक भी हैं।

पार्टी चुनाव को लेकर गंभीर
पार्टी सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे जींद उपचुनाव को कांग्रेस नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है। इसके चलते पार्टी ने अपने एक बड़े चेहरे को मैदान में उतारने का फैसला किया है। गौरतलब है कि जींद सीट पर विधायक हरिचंद मिड‌्ढा के निधन के बाद उपचुनाव हो रहा है। मिड‌्ढा ने इनेलो के टिकट पर 2014 का चुनाव जीता था, लंबी बीमारी के चलते पिछले साल अगस्त में उनका निधन हो गया था।

आज नामंकन का आखरी दिन
जींद उपचुनाव के लिए 28 जनवरी को मतदान होना है और 31 जनवरी को चुनाव के नतीजे आएंगे। वहीं गुरुवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव के पहले 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावो में से तीन बड़े राज्यों में जीत का परचम लहरा चुकी है। कांग्रेस पार्टी आम चुनावों तक अपनी यह लय बनाए रखने का हर संभव प्रयास कर रही है। 
 

खबरें और भी हैं...