पीएम मोदी के जन्मदिन पर अब तक हुआ रिकॉर्ड तोड़ वैक्सीनेशन, करोड़ों पार कर गया आंकड़ा

जन्मदिन पर सौगात पीएम मोदी के जन्मदिन पर अब तक हुआ रिकॉर्ड तोड़ वैक्सीनेशन, करोड़ों पार कर गया आंकड़ा
हाईलाइट
  • कुछ ही घंटों में करोड़ों पार पहुंचा वैक्सीनेशन

 
  

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भारत ने वैक्सीनेशनका नया कीर्तिमान हासिल किया है। इस दिन यानि शुक्रवार को शाम 4.10 बजे तक 1.8 करोड़ कोविड -19 वैक्सीन की खुराक पिलाई जा चुक हैं। यह चौथी बार है जब एक दिन में एक करोड़ खुराक दी गई है।

भाजपा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को रिकॉर्ड कोविड-19 वैक्सीन डोज देकर ऐतिहासिक बनाने की कोशिश की है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि यह सबसे तेज गति है, जिस पर एक करोड़ खुराक दी गई है। शुक्रवार की सुबह तक, भारत ने कोविड -19 टीकों की कुल 77 करोड़ से अधिक खुराक दी थी। 31 अगस्त को, भारत ने 1.30 करोड़ से अधिक खुराकें दीं, जो अब तक का सबसे अधिक एकल-दिवस टीकाकरण है। भारत ने इस साल 27 अगस्त को पहली बार एक करोड़ डोज देने का कीर्तिमान पहले ही रच दिया था। "पीएम @नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर, दोपहर 1:30 बजे तक, देश ने 1 करोड़ टीकों का आंकड़ा पार कर लिया है, जो अब तक का सबसे तेज है, और हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं। मुझे विश्वास है कि आज हम सभी एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे। मनसुख मंडाविया ने एक ट्वीट में कहा। 


 
 
  

मंडाविया ने शुक्रवार को प्रधान मंत्री मोदी के जन्मदिन के लिए कोरोनोवायरस टीकाकरण अभियान को सफल बनाने आह्वान करते हुए कहा था कि यह उनके लिए एकदम सही उपहार होगा। राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के प्रमुख आरएस शर्मा ने भी ट्वीट किया।


 
  

भारत को 10 करोड़ टीकाकरण का आंकड़ा छूने में 85 दिन लगे, 20 करोड़ का आंकड़ा पार करने में 45 दिन और 30 करोड़ तक पहुंचने में 29 दिन और लगे। देश को 30 करोड़ खुराक से 40 करोड़ तक पहुंचने में 24 दिन लगे और फिर 6 अगस्त को 50 करोड़ के टीकाकरण का आंकड़ा पार करने में 20 दिन और लगे। 7 सितंबर को 70 करोड़ तक पहुंच गया।

 

Created On :   17 Sep 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story