दैनिक भास्कर हिंदी: उपद्रवियों का सम्मान करना सपा के डीएनए में शामिल : दिनेश शर्मा

January 3rd, 2020

हाईलाइट

  • उपद्रवियों का सम्मान करना सपा के डीएनए में शामिल : दिनेश शर्मा

लखनऊ , 3 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि उपद्रवियों का सम्मान करना तो सपा के डीएनए में शामिल है।

डॉ. दिनेश शर्मा शुक्रवार को लोकभवन में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उपद्रवियों को सम्मान देना, उन्हें पेंशन देना सपा के डीएनए में है। उन्होंने आतंकियों को भी सम्मान दिया है। प्रदेश में किसी भी निर्दोष पर कार्रवाई नहीं हो रही है। जांच प्रक्रिया चल रही है। जो भी जिम्मेदार होगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि सपा के नेता रोहिंग्या और बांग्लादेशियों को भी नागरिकता देने की बात कर रहे हैं।

डॉ़ शर्मा ने कहा कि विधानसभा में समाजवादी पार्टी के नेता राम गोविंद चौधरी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के दौरान उपद्रव करने वालों को संविधान रक्षक बताकर सम्मान देने की बात कर रहे हैं। यह बेहद शर्मनाक है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया कहते हैं कि एनपीआर में हम रजिस्टर नहीं कराएंगे। उनको शायद जानकारी नहीं है कि सारी विकास योजनाओं का आधार एनपीआर है। वह लोगों को विकास की योजनाओं से वंचित करने की साजिश कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल में रोजगार और निर्यात दोनों ही बढ़े हैं।

डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में इन दिनों समाजवादी पार्टी के साथ ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 20-20 मैच का तुष्टिकरण कर रही है। सपा, बसपा और कांग्रेस उपद्रवियों के तुष्टीकरण का 20-20 मैच खेल रहे हैं। इसमें तो नेता प्रतिपक्ष ही पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से आगे बढ़ कर बयान देने लगते हैं।

उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी तो सरकार में आने के बाद उद्दंडता का सम्मान करने की बात कर रहे हैं। यहां तक कि इसमें घुसपैठियों को शामिल करने की बात कही है। इनमें होड़ लगी है कि अब यहां पर भगवा विचारधारा के विरोध में कौन अधिक आगे निकले।

-- आईएएनएस