श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में लगातार बारिश से नदियां उफान पर

June 22nd, 2022

हाईलाइट

  • मौसम विज्ञान विभाग ने दिन चढ़ने के साथ बारिश की तीव्रता में कमी का अनुमान लगाकर कहा है, आज की दोपहर से महत्वपूर्ण सुधार देखने को मिलेगा

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पिछले 48 घंटों के दौरान लगातार बारिश के कारण जम्मू-कश्मीर में सभी प्रमुख, सहायक और छोटी नदियों में जल स्तर बुधवार को तेजी से बढ़ गया है। इसको देखते हुए अधिकारियों ने दुर्घटना से बचने के लिए छह जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया। जम्मू संभाग में तवी नदी, झेलम, सिंध धारा, लिद्दर, दूधगंगा, रामबियारी, विशो, सुखना, फिरोजपोरा और पोहरू धाराओं में जल स्तर पिछले 24 घंटों के दौरान तेजी से बढ़ा है। समस्या के समाधान के लिए पहले से ही अधिकारियों ने आम जनता के लिए हेल्पलाइन स्थापित की है।

श्रीनगर शहर के निचले इलाके पहले से ही जलभराव का सामना कर रहे हैं, जबकि घाटी के बाकी हिस्सों में ढलान वाले पहाड़ों पर अचानक बाढ़, भूस्खलन आदि का खतरा है। कश्मीर को जम्मू संभाग से जोड़ने वाले श्रीनगर-जम्मू और मुगल रोड दोनों भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण बंद हैं। मौसम विज्ञान विभाग ने दिन चढ़ने के साथ बारिश की तीव्रता में कमी का अनुमान लगाकर कहा है, आज की दोपहर से महत्वपूर्ण सुधार देखने को मिलेगा। वहीं 23 जून से अगले एक सप्ताह तक भारी बारिश के आसार नहीं हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.