लालू यादव की तबीयत खराब, दिल्ली एम्स के बाद रांची के रिम्स में चलेगा इलाज

लालू यादव की तबीयत खराब, दिल्ली एम्स के बाद रांची के रिम्स में चलेगा इलाज

डिजिटल डेस्क, रांची। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव रांची पहुंच चुके है। राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेज (RIMS) में लालू यादव का इलाज चलेगा। सोमवार को दिल्ली एम्स से डिस्चार्ज होने के बाद रांची ले जाते समय कानपुर स्टेशन पर लालू यादव की तबीयत बिगड़ गई थी। कानपुर में ट्रीटमेंट के बाद उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

 


 

तबीयत ठीक होने पर किया गया था डिस्चार्ज

सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच लालू यादव दिल्ली से राजधानी एक्सप्रेस से रवाना हुए थे। कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर तबीयत बिगड़ने पर दो डॉक्टरों की टीम ने उनका चेकअप किया। लालू यादव का ब्लड प्रेशर और शुगर बढ़ गया था। ट्रीटमेंट के बाद लालू की ट्रेन को रवाना किया गया। लालू राजधानी एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट क्लास के कोच H1 में सवार थे। जानकारी के मुताबिक करीब 15 मिनट तक राजधानी एक्सप्रेस कानपुर स्टेशन पर खड़ी रही। स्टेशन पर ही उन्होंने हल्का खाना भी खाया। 

 



लालू यादव ने साजिश का लगाया आरोप

हालांकि तबीयत बिगड़ने को लेकर लालू यादव ने आरोप भी लगाया था कि उनकी तबीयत पूरी तरह से ठीक नहीं है फिर भी उन्हें एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया। लालू यादव ने कहा उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। राजनैतिक दबाव में आकर डॉक्टर उन्हें शिफ्ट कर रहे हैं। लालू यादव ने एम्स के डायरेक्टर को एक चिट्ठी भी लिखी है जिसमें उन्होंने कहा कि अगर मुझे कुछ होता है तो इसका जिम्मेदार एम्स होगा। वहीं लालू की खराब तबीयत पर कांग्रेस नेता मंजूर अंसारी ने कहा है कि पहली बार ऐसा हो रहा है किसी को एम्स से रिम्स भेजा जा रहा है।

एम्स प्रबंधन ने दिया लालू को जवाब

लालू यादव के आरोपों पर एम्स प्रबंधन ने भी जवाब दिया है। एम्स प्रबंधन के मुताबिक 29 मार्च को लालू यादव को रिम्स रांची से दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया था। उस समय उन्हें हाई ब्लड प्रेशर के साथ क्रोनिक किडनी की बीमारी थी। साथ ही हाइपरटेंशन और डायबिटीज की शिकायत भी थी। एम्स ने सर्जरी, मेडिसिन, कॉर्डियोलॉजी, एंड्रोकॉन्लोजी और नेफ्रोलॉजी विभाग के वरिष्ठ डॉक्टरों का एक बोर्ड बनाकर इलाज किया।  

 



28 अप्रैल को जांच में ठीक थी लालू की तबीयत

28 अप्रैल को लालू यादव की जांच की गई तो उनका ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर कंट्रोल में था लेकिन सलाह दी गई थी कि हाइपरटेंशन, डायबिटीज के लिए वो रिम्स में नियमित चेकअप और ट्रीटमेंट करवा सकते हैं। बोर्ड के डॉक्टरों की इस रिपोर्ट के आधार पर ही एम्स प्रबंधन ने शनिवार को ही उन्हें रिम्स  रेफर करने का फैसला लिया था लेकिन लालू यादव ने एम्स निदेशक से अपील कर सोमवार को रांची जाने की इजाजत मांगी थी। जिसके बाद सोमवार को एम्स से उन्हें डिस्चॉर्ज किया गया।

चारा घोटाले के मामलों में सजा काट रहे हैं लालू 
 

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के 4 मामलों में रांची के होटवार जेल में सजा काट रहे हैं। बीमारियों के चलते जेल से रिम्स में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद उनकी हालत को देखते हुए रिम्स से दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था।

Created On :   1 May 2018 4:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story